Home Sliderउत्तराखंडखबरेराज्य

अपनी इन मांगो के लेकर तीन और छात्र नेता बैठे आमरण अनशन पर

गोपेश्वर, 11 अगस्त (हि.स.)। श्रीदेव सुमन विश्व विद्यालय कैंपस कालेज गोपेश्वर की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर शनिवार से तीन और छात्र नेता आमरण अनशन पर बैठ गये है। अब आमरण अनशन पर बैठने वाले छात्र नेताओं की संख्या छह हो गई है। पूर्व में बैठे तीन छात्र नेताओं के हालत बिगड़ती जा रही है। शनिवार को चिकित्सको ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया। 

गौरतलब है कि महाविद्यालय की विभिन्न मांगों को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बीते सोमवार से महाविद्यालय में क्रमिक अनशन शुरू किया था। दो दिनों तक चले इस क्रमिक अनशन के बाद भी उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया गया तो बीते बुधवार से पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सूर्यप्रकाश पुरोहित, पूर्व कोषाध्यक्ष मिथलेष फरस्वाण व छात्र नेता सुमित असवाल ने आमरण अनशन कर दिया था। शनिवार को चिकित्सकों ने आमरण अनशन पर बैठे छात्र नेताओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर बताया कि आमरण अनशनकारियों की हालत बिगडती जा रही है। जिस पर अन्य तीन छात्र नेताओं छात्र संघ अध्यक्ष सुधीर बिष्ट, महासचिव प्रकाश भंडारी व पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनूप नेगी ने भी आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

आठ जिलोें में भारी बारिश की चेतावनी

आमरण अनशन कारियों का कहना है कि श्रीदेव सुमन विवि प्रशासन छात्रों की मांगों को लेकर संजीदा नहीं लग रहा है। बल्कि मांगों को हल्के में लेकर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है जो कि छात्रों के साथ अन्याय है। कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती आमरण अनशन जारी रहेगा। आंदोलनकारियों के समर्थन में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी, प्रकाश सिंह, मोहित बत्र्वाल, संदीप राणा, दिव्या, शिवानी आदि धरने पर बैठे है।

Related Articles

Back to top button
Close