खबरे

अब इस मुश्किल में फंसी शाहिद और श्रद्धा की फिल्म की बत्ती

मुंबई (ईएमएस)। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ बार-बार ​मुश्किल में फंस रही है। पहले प्रोडक्शन हाउस ​क्रियार्ज एंटरटेनमेंट की वजह से फिल्म की शूटिंग कुछ दिनों के लिए रुक गई थी और अब फिल्म ‘रुस्तम’ के राइटर विपुल रावल ने ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के डायरेक्टर नारायण सिंह के खिलाफ ​फिल्म राइटर्स एसोसिएशन में शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत में विपुल रावल ने कॉपीराइट के उल्लंघन और अनैतिक व्यवहार का आरोप लगाया है।

बत्ती गुल मीटर चालू के राइटर्स का नाम भी इस शिकायत में शामिल है। इससे पहले प्रेरणा अरोड़ा और अर्जुन एन. कपूर के प्रोडक्शन हाउस क्रियार्ज एंटरटेनमेंट के साथ फिल्म के निर्माण को लेकर कुछ वित्तीय विवाद हो गया था, जिसके बाद फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने अकेले इस फिल्म को प्रोड्यूस करने का फैसला किया। हाल में हुए विवाद की बात करें तो विपुल ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह इस फिल्म की कहानी को पहले ही साल 2009 में रोशनी नाम से रजिस्टर्ड करवा चुके हैं। इसके बाद उन्होंने इसके फाइनल ड्राफ्ट को साल 2016 में दोबारा रजिस्टर्ड करवाया था। साल 2017 में उनका क्रियार्ज एंटरटेनमेंट के साथ एग्रीमेंट हुआ था, जिसके बाद कई एक्टर्स को यह कहानी सुनाई गई। इसी दौरान शाहिद और श्रद्धा को इस फिल्म के लिए साइन किया गया।

विपुल ने कहा है, निर्देशक चाहते थे कि स्क्रीनप्ले में बदलाव किए जाएं इसलिए हमने उनकी पसंद के हिसाब से राइटर्स को इस काम के लिए रखा जो मेरी स्क्रीनप्ले में जरूरी बदलाव कर सकें। फिर प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो गया और शूटिंग की तारीखों को लेकर भी फैसला हो गया, लेकिन जब इसका पहला टीजर आया तो इसमें कहीं भी मेरा नाम नहीं था, बल्कि इसमें बड़े ही शान से दावा किया गया कि फिल्म की कहानी टॉयलेट: एक प्रेम कथा के राइटर-डायरेक्टर ने लिखी है। इसके बाद मैंने प्रोड्यूसर्स को कई मेल किए। उन्होंने मुझसे कहा कि यह मुद्दा जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा। विपुल रावल ने दावा किया कि मैंने नारायण सिंह को इसे लेकर कई मेल किए हैं। नारायण इस फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर भी हैं और मैंने उनसे कहा कि वह क्रेडिट्स को ठीक कर इसमें मेरा नाम ​शामिल करें, लेकिन इसके बदले में मुझे डायरेक्टर के पार्टनर नितिन चंद्रचूड़ ने जवाब दिया कि मेरी फिल्म का विषय बिजली है और यह विषय पब्लिक डोमेन में है। नितिन के कहा कि कोई भी इस पर लिख सकता है।

वह ऐसा तब कह रहे हैं, जब पूरा प्रोजेक्ट ही मेरे लिखे स्क्रीनप्ले पर बेस्ड है। उन्होंने कहा कि वह मेरा नाम बस यह लिखकर शामिल करेंगे कि यह कॉन्सेप्ट मेरा था। यह बात मेरे लिए बिल्कुल अस्वीकार्य है। उनकी वकील रोहिणी ने इस मामले में कहा, हमने इस मामले में प्रोड्यूसर्स को लीगल नोटिस भेजा है। बत्ती गुल मीटर चालू कि कहानी ‘रुस्तम’ के राइटर ने लिखी है, न कि ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के डायरेक्टर ने। टीजर में जो दावा किया जा रहा है, वह गलत है।

Related Articles

Back to top button
Close