उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अब चेकिंग दल , इंटरसेप्टर वाहन से करेंगे चालान

Uttar Pradesh.लखनऊ, 03 मार्च = आरटीओ प्रवर्तन ने वाहन चेकिंग दलों को अब इंटरसेप्टर वाहन से चालान करने के लिए ड्यूटी तय कर दी है। तीन एआरएटीओ और तीन पीटीओ संयुक्त रूप से महीने भर इंटरसेप्टर से वाहनों का चालान व सीज करने की कार्रवाई करेंगे।

आरटीओ प्रवर्तन विदिशा सिंह ने बताया कि अब इंटरसेप्टर वाहन से चालान करने के लिए प्रवर्तन दस्ते की ड्यूटी तय कर दी गई है। ऐसे में आरटीओ की इस कार्रवाई के बाद इंटरसेप्टर सिर्फ एक ही एआरटीओ के पास न रहकर तीनों एआरटीओ के पास अलग-अलग दिनों पर रहेगी, जिससे वे परिवहन विभाग के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवर्तन दल के तीन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व यात्री कर अधिकारी महीने में 10-10 दिन इंटरसेप्टर पर ड्यूटी करेंगे। महीने की एक तारीख से 10 तारीख तक एआरटीओ प्रथम बीके अस्थाना व पीटीओ एसपी देव, 10 से 20 तारीख तक एआरटीओ प्रवीण कुमार व पीटीओ अनीता वर्मा और 21 से 31 तारीख तक आलोक कुमार व प्रतिज्ञा श्रीवास्तव की ड्यूटी इंटरसेप्टर पर होगी।

ये भी पढ़े : ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान

आरटीओ प्रवर्तन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में वर्षों से बंद वाहनों की नीलामी होनी है। इसके लिए परिवहन विभाग के प्रवर्तन दस्तों को किस थाने में कितनी गाड़ियां नीलामी के लिए तैयार हैं, इसकी जानकारी जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आरटीओ प्रवर्तन ने चेकिंग दलों को नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द थानों में बंद वाहनों का डाटा जुटाकर मुख्यालय को सौंपने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद वाहनों की नीलामी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close