Home Sliderखबरेविदेश

इस वजह से लगा इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह पर ग्रहण

नई दिल्ली : पाकिस्तान के होने वाले नए वजीर-ए-आज़म और पीटीआइ प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन उससे पहले उनके शपथ ग्रहण में ग्रहण लगता नज़र आ रहा है। दरअसल पाकिस्तान के इलेक्शन एक्ट, 2017  के अनुसार चुनाव जीतने हर उम्मीदवार को चुनाव परिणाम आने के बाद 10 दिन के अंदर चुनाव प्रचार में हुए खर्च का विवरण देना पड़ता है। 

मान लीजिए कि इलेक्शन में जीतने वाले उम्मीवार ने निर्धारित अंतिम तिथि 4 अगस्त को चुनावी खर्चों का विवरण दिया। इसके बाद अधिसूचना जारी होने में दो दिन लगेंगे। इसके बाद निर्दलीय उम्मीदवारों को राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए तीन दिन चाहिए होंगे जिसका मतलब है कि इसके लिए 9 अगस्त आखिरी तारीख होगी। इसके बाद आरक्षित सीटों में पार्टियों के हिस्से की गणना में दो और दिन लगेंगे। ऐसे में सरकारी राजपत्र में नामों के प्रकाशन की प्रक्रिया 11 अगस्त तक चलेगी। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए इमरान खान को पीएम पद के लिए शपथ लेने के लिए 12 अगस्त का दिन मिलेगा जबकि इमरान खान की पार्टी ने उनके 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की बात कही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इमरान खान को 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेते हैं या नहीं।

भारत ने किया सुपरसॉनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण

आपको बता दें कि इमरान खान के इस शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलिवुड के स्टार को भी न्योता दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, भारत के उन क्रिकेटर्स को न्योता दिया गया है, जो इमरान खान के दौर में क्रिकेट खेला करते थे। इस लिस्ट में कपिल देव, सुनील गावसकर और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम शामिल है। इसके अलावा बॉलिवुड के स्टार आमिर खान को न्योता दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक 65 वर्षीय इमरान खान की ओर से भारत में उन हस्तियों को यह न्योता भेजा गया है, जिनके साथ उनके घनिष्ठ संबंध हैं। खबरें हैं कि इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल इस पर तस्वीर साफ नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Close