उत्तराखंडखबरेराज्य

उक्रांद ने फाइनेंस कंपनी के मुख्यालय में जड़ा ताला

देहरादून, 17 दिसम्बर (हि.स.)। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने सीमा द्वार स्थित जनलक्ष्मी फाइनेंस सर्विसेज कंपनी के मुख्य कार्यालय के गेट पर रविवार दोपहर को ताला जड़ दिया। उक्रांद ने कंपनी के एजेंटों पर जबरन वसूली करने का आरोप लगाया है। उक्रांद के नेता जनलक्ष्मी फाइनेंस सर्विसेज कंपनी की उच्च स्तरीय जांच तथा कंपनी के एजेंटों पर तुरंत कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत है। 

उक्रांद नेता लताफत हुसैन ने कहा कि इस मामले में बीते 14 दिसम्बर को पीड़ित परिवारों के संग मुख्यमंत्री आवास कूच किया था। इससे पूर्व 11 दिसम्बर को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करके सरकार को आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी थी, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद रविवार 12:30 बजे उक्रांद नेता संजय क्षेत्री, लताफत हुसैन ,जय प्रकाश उपाध्याय, गौरव उनियाल, ललित घिल्डियाल तथा ललित कुमार आदि के साथ सैकड़ों पीड़ित परिवारों ने बल्लीवाला चौक से सीमा द्वार स्थित कंपनी के मुख्यालय में कूच किया। जनलक्ष्मी फाइनेंस सर्विसेज के कार्यालय में पहुंच कर कार्यालय के समक्ष जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए हुसैन ने कहा कि राज्य में कांग्रेस-भाजपा के नेताओं द्वारा स्थापित दर्जनों फाइनेंस कंपनियां 17 वर्षों में प्रदेश को लूटकर कमाया गया पैसा प्रदेश की गरीब जनता के बीच ही ब्याज पर चला रही है लेकिन शासन-प्रशासन इन कंपनियों के ऊपर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि उक्रांद गरीब जनता को ऐसी असंवैधानिक दर पर रुपये चलाये जाने के खिलाफ दल दृढ़ संकल्प है। दल का स्पष्ट मानना है कि चाहे किसान हो या आम जनता राष्ट्रीय पार्टियों की नीतियों की वजह से गरीब आदमी की जान सांसत में है। प्रदेश में गरीब जनता का उत्पीड़न करने वाली किसी भी फाइनेंस कंपनी अथवा घूसखोर को बख्शा नहीं जाएगा। 

सभा के अंत में दल के महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री नें जनलक्ष्मी फाइनेंस सर्विसेज कंपनी के मुख्य द्वार पर ताला डालकर तथा चेतावनी दी कि यदि कंपनी की उच्च स्तरीय जांच तथा गुंडागर्दी करने वाले एजेंट के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी होने तक कंपनी का ताला खोला गया, तो दल उग्र आंदोलन करेगा।

Related Articles

Back to top button
Close