Home Sliderखबरेराजस्थानराज्य

उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान, पायलट ने ऐसे बचाई अपनी जान

जोधपुर : जोधपुर के बनाड़ थाना इलाके में तकनीकी खराबी के चलते भारतीय वायुसेना का मिग-27 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है. यह हादसा देवरिया गांव के पास हुआ है. इसमें पायलट सुरक्षित है. इस हादसे के बाद प्रशासन ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. एयरफोर्स के अधिकारी और पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.वायुसेना ने बताया कि मंगलवार सुबह जोधपुर से एक मिग 27 विमान ने नियमित उड़ान भरी और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकाल गया है और इस मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं. 

वायुसेना के प्रवक्‍ता ने बताया है कि मिग-27 ने एयरबेस से सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी थी और 9 बजकर दो मिनट पर मिग-27 क्रैश हो गया.  इससे पहले छह जुलाई को भारतीय वायुसेना का ट्रेनर फाइटर जेट मिग 23 जोधपुर में क्रैश हुआ था. इस हादसे में फाइटर पर सवार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए थे. गोपासर के निकट एक खेत में नीचे गिरते ही इसमें आग लग गई थी.जेट मिग-23 ने करीब 12 बजे जोधपुर से उड़ान भरी थी और बालेसर क्षेत्र के गोपासर गांव के निकट इसके इंजन ने काम करना बंद कर दिया था. विमान के खेत में गिरते ही इसमें आग लग गई. 

यह भी पढ़े : हवाई किराया ऑटोरिक्शा से भी कम है : जयंत सिन्हा

आपको बता दें कि जुलाई में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के एक गांव में एक मिग -21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुअर था. इस घटना में भारतीय वायुसेना के एक पायलट की जान चली गई थी. वायुसेना ने बताया था कि विमान नियमित उड़ान पर था. वह दोपहर 1 बज कर करीब 20 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.​

Related Articles

Back to top button
Close