Home Sliderखबरेमध्यप्रदेशराज्य

एंबुलेंस नहीं मिली तो , झुलसे शख्स को ठेले पर ले जाना पड़ा अस्पताल

छत्तरपुर (13 अगस्त):  गंभीर रूप से झुलसे एक मरीज को हाथ ठेले से अस्पताल ले जाने की तस्वीर देश के खस्ताहाल सिस्टम की पोल खोल रही है। मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के हरपालपुर नगर इलाके का है, जहां एंबुलेंस नहीं मिलने के चलते मरीज को हाथ ठेले पर लादकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

बताया जा रहा है कि बुरी तरह जला हुआ एक शख्स सड़क के किनारे पड़ा था। राहगीरों ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस सर्विस और 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को मामले की जानकारी दी। करीब आधे घंटे तक जब 80 फीसदी झुलसे शख्स को अस्पताल ले जाने कोई गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची तो लोग उसे ठेले पर लादकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

यह क्या … गांधी विचार की परीक्षा में कुख्यात डॉन अरुण गवली अव्वल

इसके बाद पुलिस भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गई। घायल की शुरुआती इलाज के बाद उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक घायल शख्स ने पुलिस को बताया है कि शराब पीने के लिए रुपये नहीं देने पर दो लोगों ने उसकी ये हालत की है। अपने बयान में उसने कहा है कि 11 अगस्त की रात ट्रेन से दिल्ली से हरपालपुर स्टेशन पर उतरने के बाद उसे वो दो लोग मिले थे, इसके बाद तीनों ने मिलकर शराब पी। इसी दौरान शराब के लिए उससे पैसों की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर दोनों उस पर बोतल से कुछ छिड़ककर भाग गए, जिससे उसकी ये हालत हुई है।

हालांकि उसके बयान पर पुलिस भरोसा नहीं कर रही है, क्योंकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर के मुताबिक शरीर पर जख्म के जो निशान मिले हैं वो करीब हफ्ते भर पहले का लग रहा है। बुरी तरह झुलसे शख्स की पहचान बिलहरी इलाके के नौगांव के ख्याली के तौर पर हुई है, जो हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। इसकी पुलिस को भी तलाश थी।

Related Articles

Back to top button
Close