खबरेस्पोर्ट्स

एफसी पुणे सिटी के नये मुख्य कोच बने रैंको पोपोविच

पुणे, 25 सितंबर (हि.स.) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब एफसी पुणे सिटी ने सर्बिया के रैंको पोपोविच को नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। रैंको आईएसएल के 2017-18 सत्र से पुणे के साथ अपने कैरियर की शुरूआत करेंगे। पोपोविच ने 2001 में ऑस्ट्रिया के क्लब ट्यूस एफसी अरनफेल के साथ अपने मैनेजियल कैरियर की शुरुआत की और इसके बाद वह 2004-2006 तक दूसरे ऑस्ट्रियाई क्लब एफसी पेकशर्न के जुड़े रहे। 

पोपोविच ने जापानी लीग फुटबॉल में सबसे मजबूत टीमों में से एक सेरेज़ो ओसाका के प्रबंधन का भी कार्यभार संभाला। जापान में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जिन्होंने राष्ट्रीय टीम में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करायी। 
एफसी पुणे सिटी के कार्यकारी अधिकारी गौरव मॉडवेल ने कहा कि रैंको के पास 15 साल का विशिष्ट कोचिंग कैरियर का अनुभव है। रैंको बहुभाषी है और युवा खिलाड़ियों को विकसित करने में उनका दृढ़ विश्वास है। 

पुणे से जुड़ने पर रैंको ने कहा कि मैं एफसी पुणे सिटी में शामिल होने पर खुश हूं। क्लब के लोग, उनकी दृष्टि और उनके मूल्यों को एक साथ विकसित करने और इस टीम को अपनी पूर्ण क्षमता के साथ बनाने के अवसरों के साथ यह एक ऐसा प्रस्ताव था, जिसके लिए ना करना मेरे लिए मुश्किल था। 

Related Articles

Back to top button
Close