खबरेविदेश

ऐसा भी होता है : गुनाह कबूल करवाने के लिए पुलिस ने आरोपी के ऊपर छोड़ दिया किंग कोबरा

सोशल मिडिया ,पापुआ-इंडोनेशिया (12फरवरी): आप ने अक्सर पुलिस की थर्ड डिग्री टॉर्चर के बारे में सुना होगा, लेकिन आप यह सोच भी नहीं सकते की एक पॉकेटमार से मोबाइल चोरी की बात कबूल करवाने के लिए पुलिस किंग कोबरा जैसे जहरीले नाग का भी सहारा ले सकती है.

आप सोच रहे होंगे की यह किसी हॉरर टीवी शो या फिल्म की कहानी है , यह किसी हॉरर टीवी शो या फिल्म की कहानी नहीं बल्कि वास्तविक घटना है। जी हां, इंडोनेशिया की पुलिस ने के सामने जब एक मोबाइल चोर ने अपना गुनाह कबूलने नहीं किया तो उसके गले में जहरीला सांप डाल दिया। इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पुलिस की आलोचना के बाद शहर के पुलिस चीफ ने बयान जारी किया और माफी मांग ली है लेकिन मामला यहीं रुका है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक पुलिस अफसर आरोपी के गले में सांप डालकर पूछताछ कर रहा है। अफसर पूछ रहा है, ‘बताओ! तुमने कितने मोबाइल फोन चुराए……’ पुलिस स्टेशन में मौजूद दूसरे लोग इस पर हंसते हुए नजर आते हैं।

सांप डालने के कारण युवक काफी डरा हुआ लग रहा है और उसके हाथों में हथकड़ी भी है।तस्वीर में नजर आ रहा है कि एक  पुलिस अधिकारी युवक के मुंह में साप डालने की कोशिश कर रहा है।सोशल मीडिया पर पुलिस की आलोचना के बाद पापुआ पुलिस के प्रवक्ता मुस्तफा कमाल ने कहा कि उस अफसर को निलंबित कर दिया गया है और विभाग की आंतरिक जांच चल रही है।

 इस मौके पर और कौन से लोग वहां थे, इसकी भी जांच चल रही है।’ जिले के पुलिस प्रमुख की ओर से भी बयान जारी कर घटना की निंदा की गई।इंडोनेशिया की पुलिस और सिक्यॉरिटी एजेंसियों की अंतरराष्ट्रीय मीडिया में मानवाधिकारों के हनन के लिए कई बार आलोचना हो चुकी है। पापुआ के मलय बहुल इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों के बल प्रयोग और उनके मानव अधिकारों को कुचलने का आरोप भी कई बार अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स में लग चुका है।

.

रवि या सुल्या तय हो नाम तो प्रदीप शर्मा की टीम काम करेगी तमाम ,रवि पुजारी का प्रदीप शर्मा की टीम को है इन्तजार……..

Related Articles

Back to top button
Close