Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कठुआ गैंगरेप : राम माधव पहुंचे जम्मू मुफ्ती ले रही है श्रीनगर में बैठक

नई दिल्ली (ईएमएस)। कठुआ की घटना को लेकर जम्मू और श्रीनगर में राजनीतिक हलचलें बड़ी तेज हो गई हैं। कठुआ में सामूहिक दुष्कर्म के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या से भड़के आक्रोश में पीडीपी और भाजपा का गठबंधन भी झुलस गया है। जिसके कारण गठबंधन सरकार का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है।

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी की बैठक श्रीनगर में बुलाई है| जिसमें सरकार और भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

जम्मू कश्मीर के दो मंत्री, आरोपियों के पक्ष में हिंदू एकता मंच की रैली में शामिल हुए थे| इससे पीडीपी और मुख्यमंत्री दोनों ही भड़क गए थे| कल उन्होंने मंत्रियों को बर्खास्त करने का अल्टीमेटम भी दे दिया था| परिणाम स्वरुप भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव को जम्मू भेजा है। जहां वह भाजपा के नेताओं के साथ बैठक करके मुख्यमंत्री से बात करके समझौते का रास्ता निकालेंगे|

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की बीच हुए मशविरे के बाद दोनों मंत्रियों को इस्तीफा देने को कहा गया था। शुक्रवार की रात उन्होंने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बीजेपी के नेताओं से भी बात करके गठबंधन सरकार बनी रहे,इसके प्रयास करेंगे।

जम्मू एवं श्रीनगर में जिस तरह की स्थितियां देखने को मिल रही है उससे यह आशंका भी बन रही है की पीडीपी और भाजपा का गठबंधन टूटने पर नई सरकार का गठन ,या राष्ट्रपति शासन लागू होगा। इसको लेकर भी अटकलों का दौर चल पड़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close