Home Sliderकर्नाटकखबरे

कर्नाटक : CM कुमारस्वामी का एलान, अब प्रेस को कभी नहीं देंगे बयान

बंगलुरू. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एलान किया कि अब वे प्रेस को कभी संबोधित नहीं करेंगे और न ही कोई बयान देंगे. उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि एक महिला किसान के बारे में कही गई उनकी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. इस पर झल्लाए कुमारस्वामी ने कहा कि आज के बाद ‘किसी भी मौके पर’वे प्रेस में बयान नहीं देंगे. कुमार अक्सर मीडिया पर बरसते रहे हैं. उनका आरोप रहा है कि मीडिया उनकी बातों को गलत संदर्भ में पेश करता है.

इस बाबत उन्होंने फैसला किया कि प्रेस मंच पर कुछ भी बोलने में अब वे कोताही बरतेंगे. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ‘जब तक कांग्रेस विधायकों का उन्हें समर्थन प्राप्त है और ईश्वर ने उनकी किस्मत में लिखा है, तब तक वे मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि मैंने फैसला कर लिया है कि मीडिया के मंच पर अब कम बोलूंगा. प्रेस को कभी नहीं संबोधित करूंगा. अगर आप सवालों के जवाब चाहते हैं तो मुझे लिखित में भेजें. बंगलुरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बातों का अक्सर गलत अर्थ निकाल लिया जाता है. इसलिए वे समझ नहीं पा रहे कि क्या बोलना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे वही बातें बोलेंगे जो एडवाइजरी कमेटी बोलेगी. कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री के लिए मीडिया के कुछ मित्रों को साथ लाकर एडवाइजरी कमेटी बनाने की बात कही, जो कमेटी मुख्यमंत्री को मीडिया में क्या बोलना है, इसका निर्देश देगी.

कुमारस्वामी जब से मुख्यमंत्री बने हैं, तब से उन्होंने मीडिया पर हमला जारी रखा है. उनका आरोप है कि मीडिया उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है जिससे लोगों में उनकी छवि खराब होती है. अभी हाल में गन्ना किसानों के प्रदर्शन के दौरान भी उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि स्थानीय पत्रकारों ने उनकी बात गलत पेश की जिससे आंदोलन और भड़क गया. कुमारस्वामी इस बात को लेकर भी चर्चा में रहे हैं कि विधान सौध में कौन लोग आएंगे, इस पर उन्होंने प्रतिबंध लगाया. यहां तक कि मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर भी उनके प्रतिबंध की बात उठी जिसके लिए उन्होंने मीडिया पर दोष मढ़ा.

Related Articles

Back to top button
Close