Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कांग्रेस का दावा, 30 हजार करोड़ से ज्यादा का है PNB घोटाला

नई दिल्ली, 16 फरवरी : कांग्रेस ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में दावा किया है कि अगर इस मामले की सभी परतें उधेड़ी जाएं तो यह 30 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक का घोटाला 30 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है । उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, इस घोटाले की वजह से अब तक 7 हजार करोड़ तक के शेयर गिर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक के शेयर में सरकार का हिस्सा 57 फीसदी है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने भी यह माना है कि इस पूरे मामले में अब तक तकरीबन 293 लेटर ऑफ अंडरटेकिंग जारी किए जा चुके थे और सरकार को इस घोटाले की जानकारी मई, 2015 से ही थी।

PNB घोटाला : सीबीआई के साथ ईडी ने भी नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर की छापेमारी

सुरेजवाला ने कहा कि मोदी सरकार की जो उड़ान योजना है उसका एक और अर्थ अब सामने आ रहा है कि कोई भी घोटालेबाज बिना जांच पड़ताल के उड़कर देश से बाहर जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि 11400 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर लग रहे आरोपों पर कांग्रेस ने इससे पहले गुरुवार को भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय को नीरव मोदी से जुड़े मामले की जानकारी 26 जुलाई, 2016 को दे दी गई थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close