उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कामाख्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा

सेन्ट्रल स्टेशन पर हंगामे के चलते दो घंटे देरी से रवाना की जा सकी ट्रेन 

कानपुर, 07 जुलाई (हि.स.)। कामाख्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने और पानी न आने से भड़के यात्रियों ने सेन्ट्रल स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। रेलवे अफसरों द्वारा गाड़ी आगे बढ़ाने पर चेन पुलिंग कर हंगामा और नारेबाजी की। रेलवे अफसरों व आरपीएफ के समझाने व ट्रेन की बैटरी ठीक करने के बाद गाड़ी आगे रवाना की जा सकी। 

कामाख्या से जयपुर जा रही कामाख्या एक्सप्रेस में सफर के दौरान एसी कोचों के एसी बंद हो गये। इसके साथ ही पूरी गाड़ी में पानी न आने पर यात्रियों को सब्र टूट गया। गाड़ी में सफर कर रहे यात्रियों ने ट्रेन के सेन्ट्रल स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नम्बर सात पर पहुंचते ही हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की जानकारी पर स्टेशन अधीक्षक आरएनपीएन त्रिवेदी विभागीय कर्मियों व आरपीएफ के साथ पहुंचे और यात्रियों को समझाते हुए आगे परेशानी दूर किये जाने का भरोसा दिलाने लगे। इस बीच कुछ यात्रियों ने बताया कि गाड़ी के लखनऊ से इसी तरह लाया जा रहा है। टीटीई से शिकायत करने पर सेन्ट्रल स्टेशन पर समस्या दूर कराने का आश्वासन दिया गया था। इस बीच कई बार रेलवे अफसरों ने हंगामे के दौरान गाड़ी को बढ़ाने का सिग्नल दिया, लेकिन यात्रियों ने बार-बार चेन पुलिंग कर गाड़ी रोक दी। कुछ यात्रियों से चेन पुलिंग को लेकर आरपीएफ ने कार्यवाही की हुड़की दी तो बात नोकझोंक तक जा पहुंची। 

आखिरकार स्टेशन अधीक्षक ने हंगामा बढ़ता देख व गाड़ी के दो घंटे तक प्लेटफार्म पर खड़ा रहने के चलते ट्रेन की बैटरी को टेक्नीशियन बुलाकर ठीक कराया। जिसके बाद एसी कोच में कूलिंग शुरू हुई। यात्री उमेश शंकर ने बताया कि एसी बंद है और गाड़ी में पानी भी नहीं है। सफर के दौरान बिना पानी व गर्मी से महिलाएं व बच्चें बिलबिला रहे हैं। सेन्ट्रल स्टेशन पर बैटरी ठीक करते हुए एसी कोचों को ठंडा कर दिया गया, लेकिन पानी की व्यवस्था पर्याप्त नहीं की गई। आगे जाकर फिर पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ेगी। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि एसी व पानी न होने के चलते कामाख्या ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के हंगामा करने से करीब दो घंटे गाड़ी देरी से रवाना की जा सकी। इस दौरान सात नम्बर प्लेटफार्म पर आने वाली गाड़ियों को अन्य प्लेटफार्मों पर ठहराव दिया गया। इससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई, इसके लिए हमें खेद है। 

Related Articles

Back to top button
Close