खबरेमध्यप्रदेशराज्य

किसान आंदोलन को देखते हुए आम आदमी दूध और सब्जी की चिंता में

-सब्जी और किराना बाजार में उमड़ रही है भीड़

भोपाल (ईएमएस)। 1 जून से 10 जून तक प्रस्तावित किसान आंदोलन को देखते हुए आम लोगों में सब्जी, दूध और किराना के सामान को लेकर चिंता बढ़ गई है। मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों से जो समाचार प्राप्त हो रहे हैं। उसके अनुसार सब्जी मंडी किराना की दुकानों में भारी भीड़ उमड़ रही है। वहीं आम आदमी 2 से 3 दिन के उपयोग में आने वाले दूध को भी लेकर अपने फ्रीज में रख रहा है। जिसके कारण दूध की मांग भी बड़ी तेजी के साथ बढ़ गई है।

सब्जी मंडियों में सब्जी की आवक कम होने और एकाएक भीड़ बढ़ने से फल और सब्जियों के दाम भी 10 फ़ीसदी से लेकर 30 फ़ीसदी तक बढ़ गए हैं। सारे प्रदेश में इस तरह की अफरा-तफरी इसके पूर्व कभी नहीं देखी गई।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दे को लेकर आंदोलित है। 6 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मंदसौर पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही कई किसान संगठन मिलकर एक साथ 1 जून से 10 जून के बीच सारे देश में जो आंदोलन करने जा रहे हैं। उससे आम आदमियों मैं घबराहट देखने को मिल रही है।

-सरकार की चिंता बढ़ी
किसान आंदोलन को लेकर सरकार को जो खुफिया रिपोर्ट प्राप्त हुई है। उसके अनुसार मंदसौर, नीमच, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, रायसेन सहित लगभग एक दर्जन जिलों में स्थिति नाजुक है। शासन ने पुलिस और जिला प्रशासन को संवेदनशील स्थानों पर पहले से ही तैनात कर दिया है। आंदोलन के दौरान कोई अप्रिय स्थिति निर्मित ना हो, इसके लिए शासन प्रयासरत है।

Related Articles

Back to top button
Close