Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कोई माई का लाल राममंदिर निर्माण नहीं रोक सकता : उमा भारती

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (हि.स.)। बाबरी मस्जिद पर सुप्रीम कोर्ट के बुधवार के फैसले पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए कहा कि ‘राम मंदिर तो बनकर ही रहेगा| कोई माई का लाल अब इसको नहीं रोक सकता है| मुझे गर्व है कि मै अयोध्या के रामजन्मभूमि आंदोलन में शामिल थी’।

कोई साजिश नहीं सब खुल्ल्म खुल्ला हुआ

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद केंद्रीय उमा भारती ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बाबरी विध्वंस के समय पर किसी तरह की कोई साजिश नहीं हुई थी, बल्कि जो हुआ था खुल्लम-खुल्ला हुआ था। मेरा मन, वचन और कर्म सब एक थे। साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे की वजह से ही भाजपा आज यहां तक पहुंची है।

कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का नैतिक अधिकार नहीं

उन्होंने आगे कहा कि राम, मंदिर और गंगा के लिए सभी सजाएं कबूल हैं| साथ ही अयोध्या-तिरंगा और गंगा के लिए सारी सजाएं कबूल हैं। राम मंदिर तो बनकर ही रहेगा कोई माई का लाल इसे नहीं रोक सकता। वहीं जब उनसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस के द्वारा की जा रही इस्तीफे की मांग पर उन्होंने कहा कि जब 1984 में सिख दंगों में इतने सारे सिख मारे गए थे तब इंदिरा, सोनिया या प्रियंका ने इस्तीफा दिया था? कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है।

गुरुवार को रामजन्मभूमि जाएंगी

उमा भारती ने अपने गुरुवार के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि ‘मैं आज रात को ही अयोध्या जाऊंगी और वहां रामजन्मभूमि पर रामलला के दर्शन करूंगी| साथ ही हनुमानगढ़ी की सीढ़ियां भी चढूंगी’।

योगी सरकार जल्द करेगी सवा लाख पुलिस कर्मियों की नई भर्ती!

उल्लेखनीय है कि बुधवार को बाबरी विध्वंस मामले में 25 साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा समेत 13 नेताओं पर आपराधिक साजिश रचने का दोषी मानते हुए उनपर केस चलाने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close