खबरेपश्चिम बंगालराज्य

कोलकाता : गांव के सभी स्कूलों और कॉलेजों में लगेंगे वाटर एटीएम

Bengal.कोलकाता, 08 मार्च (हि.स.)। शुद्ध पेयजल प्रदान करने के लिए सभी गांवों के स्कूलों और कॉलेजों में वाटर एटीएम लगाने के बात राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कही। उन्होंने बताया कि इसमें एक रुपया डालकर एक लीटर पानी लिया जा सकता है। इस पानी में बैक्टीरिया साबित करने पर तीन हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि मंगलवार को पंचायत औ़र ग्राम विकास का बजट पेश हुआ था। बजट में सुब्रत मुखर्जी ने केन्द्र की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राज्य की पंचायत की राशि आवंटन नहीं कर रहे हैं। पहले रास्ते के निर्माण के लिए पूरी राशि केन्द्र सरकार देती थी लेकिन अब केवल आधा पैसा ही दे रही है। उन्होंने कहा एक किलो मीटर रास्ते तैयार करने में 60 लाख रुपया लगता है। वर्ष 2012-13 में 12,124 किमी. रास्ते का निर्माण किया गया है। 4500 किमी रास्ते का निर्माण होना अभी बाकी है।

ये भी पढ़े : मालदा :  बम विस्फोट में एक की मौत, दो घायल.

उन्होंने कहा कि पंचायती राज के चालू नहीं होने से देश में गृहयुद्ध शुरू हो जायेगा। पंचायतीराज गांधीजी का भी सपना था। राज्य की जनता के अधिकारों के लिए यहां पंचायती राज स्थापित हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि 100 दिन कार्य योजना के तहत हम प्रति मजदूर 176 रुपये दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गांवों के विकास पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close