Home Sliderखबरेविदेश

क्यूबा : विमान दुर्घटनाग्रस्त, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

हवाना (ईएमएस)। हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे से 110 यात्रियों को लेकर निकला 39 साल पुराना एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमें 100 से ज्यादा यात्रियों के मारे जाने की खबर हैं। इस विमान का संचालन क्यूबा का सरकारी एयरवेज करता है। यह विमान टेक ऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विमान में आग लग गई। हालांकि इस हादसे में 3 लोगों को बचाया गया है।

खबरों के अनुसार हादसे के समय इसमें 110 यात्री सवार थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों की मौत हुई है। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि इस बोईंग 737 विमान ने हवाना के जोस मार्ती एयरपोर्ट से हॉल्गुइन के लिए उड़ान भरी थी। विमान उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटनास्थल पर काला घना धुआं ऊपर उठते हुए देखा। विमान दुर्घटना और बाद में आग लगने से पूरी तरह नष्ट हो गया। दमकलकर्मी और अन्य बचाव कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज कानेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंच गईं हैं। इसके अलावा पुलिसबल को भी तैनात कर दिया गया था। वहीं, कुछ स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने एंबुलेंस से कुछ जिंदा बच गए लोगों को अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाते हुए देखा था।

Related Articles

Back to top button
Close