Home Sliderखबरेविदेश

खतरनाक स्टंट : 62 मंजिला इमारत से गिरा स्टंटमैन , कैमरे में कैद हुई मौत …..

नई द‍िल्‍ली : आज कल के युवा में स्टंट करने का भुत सवार रहता हैं . और यदि स्टंट से पैसे की कमाई हो जाये तो इन स्टंट करने वालो की निकल पड़ती हैं . खुद को दुनिया के सामने अलग दिखाने के चक्कर में  ये कुछ ऐसा कर जाते हैं की इन्हें देखकर सामने वाले की सांस फूलने लगती हैं .  ऐसा ही कुछ चीन के एक इंटरनेट स्‍टार वू यॉन्गिंग के साथ हुआ है. एक डेयरडेविल स्‍टंट करते हुए 62 मंजिला इमारत से गिरकर वू की मौत हो गई. 

रामसेतु को लेकर वैज्ञानिकों ने किये चौकाने वाले खुलासे , जाने इसके रहस्य

26 वर्षीय वू ऊंची-ऊंची इमारतों पर स्‍टंट करते हुए वीडियो शूट करता था, जिन्‍हें वो चीन की सोशल मीडिया ऐप्‍प वीबो पर अपलोड करता था. इस बार भी वो कुछ ऐसा ही करना चाहता था. अपने स्‍टंट के लिए उसने 62 मंजिला इमारत को चुना. स्‍टंट करते हुए उसकी पकड़ कमजोर हो गई और वो ऊपर से नीचे गिर गया. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस स्‍टंट के लिए वू को 7.7 लाख रुपये मिलने वाले थे. बिल्‍डिंग 45 फीट ऊंची थी और पुल-अप करने के दौरान यह हादसा हो गया. 

daredevil

कैमरे में कैद हुआ हादसा ………

हादसे का पूरा वीडियो एक कैमरे में कैद हो गया. इस कैमरे को खुद वू ने ही स्‍टंट वाली जगह से कुछ दूरी पर लगाया हुआ था. बाद में एक सफाई कर्मचारी की नजर वू की लाश पर पड़ी जिसने उनके घरवालों को इस बारे में जानकारी दी. हालांकि वू की मौत आठ नवंबर को ही हो गई थी, लेकिन यह मामला 8 दिसंबर को प्रकाश में आया. दरअसल, वू के प्रशंसक इस बात से परेशान थे कि एक महीने से उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भी नया वीडियो अपलोड नहीं किया था.

stunt DA_

गर्लफ्रेंड का खुलासा …………

वू यॉन्गिंग की गर्लफ्रेंड जिन जिन ने बीजिंग न्‍यूज को बताया कि इस स्‍टंट को सफलतापूर्वक करने के बाद वो उनके घरवालों से शादी की बात करने वाला था. यही नहीं इस वीडियो से उसे जो पैसे मिलते उससे वो गर्लफ्रेंड के घरवालों के लिए तोहफे भी लाने वाला था. 

आपको बता दें कि लाइव स्‍ट्रीमिंग वीडियो साइट ‘Volcano’ पर वू के 300 वीडियो और 10 लाख फॉलोवर्स थे. लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए उन्‍हें 5.3 लाख रुपये मिलते थे. यही नहीं उनके फॉलोवर्स उन्‍हें वर्चुअल करंसी भी देते थे. उनकी गर्लफ्रेंड जिन जिन ने इस बात का भी खुलासा किया है कि जिस इमारत पर स्‍टंट करते हुए वू की मौत हुई वह 44 मंजिलों तक ही खुली रहती है. जाहिर ऐसे में वू 18 मंजिल चढ़ने के बाद ही ऊपर तक पहुंचा होगा. 

Related Articles

Back to top button
Close