Home Sliderखबरेछत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ : ‘दूरदर्शन’ की टीम पर नक्सली हमला, 1 कैमरामैन और 2 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ. यहां के अरनपुर में नक्सलियों ने दूरदर्शन की टीम पर हमला किया, इसमें दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई है. जबकि दो सीआरपीएफ के जवान भी शहीद हुए हैं. केंद्रीय संचार मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत पर दुख जताया है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना छेत्र के नीलावाया के जंगलों में दोनों ओर से हो रही मुठभेड़ में जवान फंस गए थे. दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैमरामेन काफी घायल अवस्था में था. उसे प्राथमिक चिकित्सा के लिए जवान ले जा रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया. उनके मुताबिक घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं. अरनपुर में हुई इस घटना में और भी स्थानीय लोगों के जख्मी होने की खबर है. घटनास्थल से लोगों को निकालने और हर जरूरी मदद के लिए 111 बटालियन सीआरपीएफ की टुकड़ी को रवाना कर दिया गया है.
बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर सुरक्षा बलों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी. नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है. वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं.
छत्तीसगढ़ के डीआईजी पी. सुंदरराज ने घटना के बारे में बताया कि ‘अरनपुर में नक्सलियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया. हमारे दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई. दो अन्य लोग जख्मी हैं.’
सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने संवेदना जताते करते हुए कहा कि हम कैमरामैन के परिजनों के साथ खड़े हैं और उनके
परिवार का पूरा खयाल रखेंगे. हम उन सभी मी़डियाकर्मियों को सलाम करते हैं जो ऐसी खतरनाक परिस्थिति में भी वहां कवरेज के लिए गए. उनकी बहादुरी को हमारा सलाम है.
प्रसार भारती ने इस हमले की निंदा की है और मृतकों  के प्रति संवेदना जाहिर की है.

Related Articles

Back to top button
Close