Home Sliderखबरेछत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ बजट : प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया तोहफा

रायपुर, 10 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से बजट भाषण में अपने लिए घोषणाओं की उम्मीदे लगाए बैठे शिक्षाकर्मियों के चेहरे पर निराशा और मायूसी देखने को मिली। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि शिक्षाकर्मियों की समस्याओं और मांगों पर मुख्य सचिव की कमेटी काम कर रही है, रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर विचार विमर्श किया जाएगा।

हालांकि मुख्यमंत्री ने भाषण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 4 हजार से बढ़ाकर 5 हजार किया है। सहायिकाओं का मानदेय 2 हजार से बढ़ाकर ढाई हजार किया गया है। इससे करीब एक लाख लोगों को लाभ मिलेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के साथ-साथ जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों का मानदेय बढ़ाने का ऐलान किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष को अब 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये मानदेय मिलेगा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष 6 हजार से 10 हजार मिलेगा। जिला पंचायत सदस्यों का भी मानदेय बढ़ेगा।

इस पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री के भाषण में अब तक स्वामीनाथन कमेटी और शिक्षाकर्मियों के संविलियन की कोई बात नहीं है। उन्हें उम्मीद है कि बजट में इसे शामिल किया जाएगा। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप पूरा बजट सुन लें, यहां से संतुष्ट होकर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close