उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

छूट का असर, बाइक शो रूम में लगी भारी भीड़

कानपुर, 31 मार्च = चैत्र नवरात्रि का शुक्रवार को दिन शहरवासियों के लिए खास रहा। सुप्रीम कोर्ट के भारत स्टेज थ्री वाहनों पर रोक के आदेश के बाद तो जैसे ग्राहकों की बल्ले-बल्ले हो गयी। भारी छूट के चलते हर कोई गाड़ी खरीदने के लिए बाइक शोरूमों में दौड़ पड़ा और भारी भीड़ लग गई। शोरूम के बाहर पूरे दिन मेला सा लगा रहा।

एक अप्रैल से बी.एस 3 वाहनों का रजिस्ट्रेशन भी बंद कर दिया जायेगा। सिर्फ शुक्रवार तक ही खरीदी गयी गाड़ियों का पंजीकरण आर.टी.ओ से होगा। 65 हजार तक की बाइक पर 15 से 20 हजार रूपये की छूट का लाभ लेने के लिए बाइक शोरूमों में खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी। बर्रा में रहने वाले विकास कुमार को जैसे ही बाइकों पर ऑफर की सूचना मिली वह गोविन्द नगर स्थित होंडा शोरूम पहुँच गए। इतने कम दामों में बाइक मिलने की हसरत पूरी होते ही वह ख़ुशी से उछल पड़े। उनका कहना था कि कम्पनियां दिवाली के समय छूट देती थीं, लेकिन इस समय इतना बड़ा डिस्काउंट मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है। यह केवल विकास का ही हाल नहीं था, बल्कि बाइक खरीदने की आस लिए हर उस शख्स का था जो बाइक नहीं ले पा रहे थे। सैकड़ों लोगों को इसका फायदा भी उठाया और ऑफर के चलते बाइक खरीदने की हसरत पूरी की।

हालांकि दोपहर तक कई शोरूमों पर ताला लग या फिर स्टॉक खत्म होने का हवाला दिया जाने लगा। बताते चलें कि एक अप्रैल से बी.एसथ्री वाहनों के बंद होने के चलते ये फैसला लिया गया। शोरूम में सैकड़ों वाहन खड़े थे जो शुक्रवार के बाद बेकार हो जाते। इसके अलावा कंपनियों ने बीमा मुफ्त करने का भी ऑफर ग्राहकों को दिया। फजलगंज स्थित एक्सिस होंडा के मालिक जे.एस. अरोड़ा ने बताया की हमने करीब 30 बाइकों को ऑफर के साथ बेचा है। अब स्टाक खत्म हो गया है। यही बात आर.एन.जी मोटर के प्रबंधक के.के.शुक्ल का था, उन्होंने बताया कि 50 से अधिक बाइकं बिक चुकी हैं अभी शाम तक और बिक्री होने की उम्मीद है। गुरूवार से शुरू किए गए ऑफर के चलते जनपद में लगभग 2500 बाइकों की बिक्री होने की बात सामने आ रही है।

Related Articles

Back to top button
Close