खबरेस्पोर्ट्स

जतिन का अन्तर्राष्ट्रीय निशानेबाजी के लिए हुआ चयन

देहरादून, 10 मई = उत्तराखंड के युवा निशानेबाज जतिन राठौर चेक गणराज्य के पिल्जेन शहर में निशानेबाजी का जौहर दिखाएंगे। जतिन का चयन जूनियर भारतीय निशानेबाजी टीम में हुआ है।

पिल्जेन चेक गणराज्य में 24 से 28 मई तक 27 वीं मीटिंग ऑफ द शूटिंग होप्स चैंपियनशिप का आयोजन होना है। इसके लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया भारतीय टीम की घोषणा की है। टीम में उत्तराखंड के जतिन राठौर को भी शामिल किया गया है।

प्रतियोगिता में जतिन 50 मी. फ्री पिस्टल जूनियर मैन इवेंट में पदक जीतने का प्रयास करेंगे। जसपाल राणा शूटिंग रेंज में निशानेबाजी का ककहरा सीखने वाले जतिन ने जुलाई 2016 में फ्री पिस्टल में भाग लेना शुरू किया। उन्होंने अगस्त 2016 में हुई राज्य स्तरीय निशानेबाजी में 50 मी. फ्री स्टाइल में पहला स्वर्ण पदक जीता। दिसम्बर में पुणे में हुई 60वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जतिन ने एक स्वर्ण सहित चार पदक जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। मौजूदा समय में 50 मी. फ्री पिस्टल जूनियर वर्ग में जतिन की अखिल भारतीय स्तर पर तीसरी वरीयता है।

जतिन के पिता डॉ. एसएस राठौर ने बताया कि वर्तमान में जतिन मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी फरीदाबाद में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। जतिन 13 से 23 मई तक डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय शिविर में भाग लेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close