Home Sliderखबरे

जब दो मंजिला मकान की छत पर चढ़ा सांड , रेस्क्यू टीम के भी छूटे पसीने !

 नई दिल्ली : सांड को आपने अक्सर सड़कों पर ही आवारा घूमते देखा होगा, लेकिन राजस्थान के सीकर में एक सांड ऐसी जगह पर जा पहुंचा जहां से निकलना उसके लिए मुश्किल हो गया। खबर राजस्थान के सीकर से है, जहां एक घर की छत पर सांड के चढ़ जाने से हड़कंप मच गया। मकान में रहनेवाले लोग उसे छत से नीचे उतारने के लिए तरह-तरह की तरकीब आजमा रहे थे, लेकिन वो तो जैसे नीचे उतरने के लिए राजी ही नहीं था।

छत पर सांड कभी चहलकदमी कर रहा था। इस दौरान उसे चारा देकर लुभाने की कोशिश भी की गई ताकि वो किसी तरह नीचे उतर जाये, लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हुआ। काफी मशक्कत के बाद भी जब सांड नीचे नहीं उतरा तो इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई, जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम पूरी तैयारी के साथ पहुंची और फिर सांड को छत से नीचे उतारने की कवायद शुरू हुई।

सांड के रेस्क्यू के लिए क्रेन का इंतजाम भी किया गया। हालांकि रेस्क्यू के दौरान सांड के भड़कने का अंदेशा भी था, जिससे कोई अनहोनी भी हो सकती थी। इसलिए उसे बेहोशी का इंजेक्शन दिया गया। सांड को रस्सियों में जकड़ा गया और फिर उसे क्रेन के जरिये नीचे उतारा गया। सांड को जब छत से नीचे उतारा गया तो वो वहीं बैठ गया। करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब कामयाबी मिली तब जाकर मकान में रहनेवाले लोगों के साथ ही रेस्क्यू टीम ने भी राहत की सांस ली।

Related Articles

Back to top button
Close