Home Sliderखबरेविदेश

जर्मनी में फुटबॉल टीम की बस को निशाना बनाकर विस्फोट

फ्रैंकफर्ट, 12 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिमी जर्मनी के शहर डोर्टमंड में मंगलवार को बोरुसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम को ले जा रही बस को निशाना बना कर तीन धमाके किए गए जिसमें एक खिलाड़ी घायल हो गया। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, बोरुसिया डोर्टमंड की टीम यूइएफए चैंपियंस लीग का क्वार्टर फाइनल मैच खेलने जा रही थी, जहां उसका मुकाबला फ्रांस की एज मोनाको टीम से होने वाला था।

समाचार शिन्हुआ ने स्थानीय पुलिस के हवाले से कहा कि विस्फोट स्थल के पास एक पत्र मिला है जिसमें हमले की जिम्मेवारी ली गई है। हालांकि अभियोजक सांड्रा लुके ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पत्र की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हुई है।

पुलिस ने कहा कि डोर्टमंड टीम की बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया था जिसमें स्पेन के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क बारट्रा घायल हो गए हैं। फुटबॉल टीम के प्रवक्ता सास्चा फ्लिगे ने कहा कि बारट्रा की कलाई का ऑपरेशन हो रहा है और टीम के सभी खिलाड़ी चकित हैं।

उन्होंने कहा कि करीब सात बजे सुबह (स्थानीय समय) डोर्टमंड टीम की खिलाड़ियों की बस सिगनल इदुना पार्क स्टेडियम के लिए रवाना हुई। इस दौरान रास्ते में बस के निकट तीन धमाके हुए जिसमें बस की खिड़कियां टूट गईं।

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने स्थानीय पुलिस के हवाले से कहा कि इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि धमाके आतंकवादी हमले थे। पुलिस ने कहा कि गंभीर विस्फोटक उपकरणों के जरिए विस्फोट किए गए जो संभवत: कार पार्किंग के घेरे के पास रखे गए थे।

फुटबॉल क्लब के अनुसार, इस घटना के बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबला रद्द कर दिया गया और आगे की जांच के मद्देनजर स्टेडियम का दौरा भी बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close