खबरे

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग के बाद ब्रेक लेना चाहते हैं आमिर

मुंबई (ईएमएस)। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग पूरी करने के बाद ब्रेक लेने की इच्छा जाहिर की है।

खबर है कि ब्रेक के दौरान आमिर खान सोशल लेवल के प्रोजेक्ट्स पर अपनी पत्नी किरण राव के साथ काम करना चाहते हैं। बता दें कि आमिर खान फिल्मों के चयन के मामले में चूजी हैं और वह आमतौर पर साल में एक फिल्म ही करते हैं। उनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि आमिर अपनी पूरी क्रिएटिविटी और मेहनत से किसी फिल्म पर काम करते हैं। कहा जा रहा है कि आमिर ने ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के बाद कोई भी प्रोजेक्ट साइन नहीं किया है। चर्चा है कि आमिर इस फिल्म को पूरा करने के बाद एक लंबा ब्रेक लेने के मूड में हैं। आमिर कुछ वक्त के लिए बड़े पर्दे को छोड़कर अपनी ऊर्जा और क्रिएटिविटी को छोटे पर्दे के ‘सत्यमेव जयते’ और ‘पानी’ फाउंडेशन जैसे प्रोजेक्ट्स की तरफ मोल्ड करना चाहते हैं।

आमिर सोशल लेवल के इन प्रोजेक्ट्स पर अपनी पत्नी किरण राव का हाथ बटाना चाहते हैं। आमिर एसएस राजामौली के प्रोजेक्ट महाभारत पर काम करने में दिलचस्पी ले रहे हैं। लेकिन अब कहा यह जा रहा है कि इस बारे में आमिर ने अपना फैसला फाइनल नहीं किया है। इस प्रोजेक्ट को करने के बारे में वह अभी भी कशमकश में हैं। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग तकरीबन पूरी हो चुकी है और क्रू अब पोस्ट प्रोडक्शन के काम में लग गया है। इसके बाद आमिर अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं और वाटर प्रोजेक्ट ‘पानी’ पर फोकस करना चाहते है। बता दें कि ‘पानी फाउंडेशन’ आमिर खान द्वारा स्थापित और संचालित एक ऐसी सामाजिक संस्था है, जो देशभर में पानी के महत्व और उसके बचाव के लिए समाज में जागरूकता फैलाने का काम करती है।

आमिर खान की यह मुहिम इतनी जोर से चल रही है कि अब इसके लिए महाराष्ट्र सरकार पानी फाउंडेशन को उसके जल संरक्षण कार्य वॉटर कप के लिए 88 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देगी। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार प्रत्येक गांव के हिसाब से 1.50 लाख रुपए तक का कोष उपलब्ध कराएगी, जो ईंधन पर खर्च होगा। पानी फाउंडेशन महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में जोर से काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close