Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

ठाणे : आम की पेटी में 12 लाख का रिश्वत लेते एक IAS अधिकारी गिरफ्तार, 19 अप्रैल तक ACB की हिरासत….

मुंबई ,16 अप्रैल ( ठाणे ). : पालघर की ACB टीम ने ठाणे में आदिवासी कल्याण विभाग के अतिरिक्त आयुक्त IAS अधिकारी मिलिंद भगवान गवादे, उम्र 54 साल  और उपायुक्त किरण सुखलाल माली,उम्र 39 साल को आम की पेटी में 12 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए शनिवार को गिरफ्तार किया। यह रिश्वत उन्हों ने 12 कर्मचारियों के प्रमोशन के बदले मांगी गई थी। गावंडे 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

बताया जा रहा है कि ठाणे में आदिवासी कल्याण विभाग में अतिरिक्त आयुक्त के पद पर तैनात IAS अधिकारी मिलिंद गवादे के पास बिभिन्न आदिवासी आश्रम स्कुलो में चौकीदार (गृहपाल ) का काम करने वाले 12 लोगो ने उन्हें इस पद पर कायम और उनका प्रमोशन करने के लिए पत्र देकर सिफारश किया था .  जिसके बदले में मिलिंद गवादे और उनके सहाय्यक मिलिंद माळी इन दोनों अधिकारियों ने इन 12 कर्मचारियों से उनके प्रमोशन रोकने की धमकी देते हुए सभी लोगो से एक –एक लाख का घुस मंगा था .

जिसके बाद  इन्हों ने इसकी शिकायत पालघर डिविजन की महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) कर दी .शिकायत मिलने के बाद पालघर ACB के dysp अजय अफाले, पी. सी. गोसावी ,मोरे ,तरी, अमित जयवंत चव्हाण ,कदम ,सुतार ,दोड़े ,wpc मंजेकर व अन्य अधिकारियो ने जाल विछा कर IAS अधिकारी मिलिंद गवादे और उनके सहाय्यक मिलिंद माळी  को 12 लाख का घुस लेते हुए गिरफतार कर लिया .साथ ही इस कार्यवाई के दरमियान ACB के   अधिकारियो को सहाय्यक मिलिंद माळी के बैग से अतरिक्त 11 लाख रूपये बरामद हुए . खास बात यह की घुस लेने की खबर किसी को पता नहीं चले इस लिए इन्हों ने यह घुस आम की पेटी में भर कर मंगा था . कोर्ट ने दो आरोपियों को 19 अप्रैल तक ACB के हिरासत में भेज दिया .अगर सूत्रों की माने तो इन आरोपियों ने गैर क़ानूनी ढंग से बड़े पैमाने पर संपत्ति जमा कर रखा है जिसकी जाँच ACB के अधिकारी कर रहे है .

Related Articles

Back to top button
Close