खबरेलाइफस्टाइल

तेजी से मेकअप के लिए करें ये उपाय

अगर आप किसी समारोह में जाने तैयार हो रही हैं तो कुछ उपायों के जरिये तेजी से तैयार हो सकती हैं। इसके लिए आप को सभी सामान भी घर में ही मिल जायेंगे।

नेल पॉलिश है जाम तो करें ये

अगर आपने किसी कार्यक्रम में जाना हो और तभी नेल पॉलिश जाम हो जाती है। ऐसे में रूई से नेलपॉलिश के किनारों पर वैसलीन लगाएं। इससे नेल पॉलिश जाम नहीं होगी और आसानी से खुल जाएगी।

नेल पॉलिश कैप

नेल पॉलिश की कैप जाम हो गई हो जाए तो एक ग्लास में गर्म पानी ले। फिर नेल पॉलिश को कैप समेत उस पानी में रखें। ध्यान रखें कि नेल पॉलिश पानी में ना डूबे। कुछ मिनट बाद इसे पानी से निकाल लें। फिर कैप को खोले।

टेप से नेल आर्ट

अगर आप किसी कार्यक्रम में जाने के लिए नेल आर्ट करना चाहती है और आपके पास समय भी कम है तो अपनी पसंद का कोई भी कलर लगाए। फिर ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का टॉप कोट लगाए। पूरी तरह सूखने के बाद टेप को नाखूनो पर चिपकाएं और अपनी पसंद का कोई भी नेल आर्ट करें।

नेल पॉलिश फैलने से रोंके

अगर नेल पॉलिश लगाते समय नाखूनों पर इधर-उधर फैल जाती है तो नाखून के चारों तरफ के आस-पास की स्किन पर वैसलीन की एक पतली लेयर लगाए। फिर अपनी पसंद की कोई भी नेल पॉलिश लगाए।

एयर बबल्स रोकने

अगर नेल पॉलिश में एयर बबल्स नहीं बनने देना चाहती तो उसे हिलाने के बजाए हथेलियों में लेकर आगे-पीछे घूमाएं। इससे नेल पॉलिश में एयर बबल्स नहीं बनेंगे।

नाखूनों को टूटने से बचाए

नाखून बार-बार टूट जाते हैं तो हमेशा नेल पॉलिश के बेस कोट की दो कोट्स लगाएं। पहला कोट नाखूनों के ऊपरी हिस्से और किनारों पर लगाए। दूसरा कोट पूरे नाखून पर लगाए।

नेल पॉलिश हटाए

अगर नेल पॉलिश जल्दी से हटने का नाम नहीं लेती है तो रूई में नेल रिमूवर नाखूनों को अच्छी तरह कवर करे। अब फॉयल से रूई को पूरी तरह ढककर दबाए। फिर कुछ मिनट बाद हटा लें। इससे नेल पॉलिश आसानी से उतर जाएगी।

नाखूनों पर तेल हटाने

अगर नाखूनों में ऑयलनेस या गंदगी ज्यादा है तो नेल पेंट लगाने से पहले सिरके वाले पानी में डुबोकर रखें। इससे नेल पेंट लगाने में आसानी होगी और लंबे समय तक टिकी रहेगी।

Related Articles

Back to top button
Close