Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन 29 अप्रैल को

नई दिल्ली(ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे परियोजना के यूपी बार्डर सेक्शन का 29 अप्रैल को उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी निजामद्दीन से खुली जीप सवार होकर कई किलोमीटर तक एक्सप्रेस-वे की डिजाइन, तकनीक, साइकिल ट्रैक आदि निर्माण कार्य का मुआयना भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जनवरी महीने में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने उल्लेख किया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को आधुनिक तकनीक की मदद से बनाया गया है। इसलिए एक्सप्रेस-वे को निर्माण कार्य को खुली जीप में बैठकर देखें। बतातें हैं कि मोदी ने गडकरी के इस सुझाव को मान लिया है और आगामी 29 अप्रैल को निजामुद्दीन-यूपी बॉर्डर सेक्शन का उद्धाटन करेंगे। दिल्ली-मेरठ देश का पहला एक्सप्रेस-वे है, जिसमें साइकिल ट्रैक बनाया गया है।

दिल्ली-एनसीआर के दैनिक सड़क यात्रियों को ध्यान में रखते हुए बीच के छह लेन को एक्सेस कंट्रोल बनाया है। उक्त लेन में लोकल ट्रैफिक का प्रवेश व निकास नहीं हो सकेगा। लोकल ट्रैफिक के लिए एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर चार-चार लेन होंगे। कई स्थानों पर निकास-प्रवेश के रास्ते होंगे। इससे दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा के स्थानीय निवासी बगैर टोल टैक्स दिए एक्सप्रेस-वे पर गाड़ी चलाने का मजा उठा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close