उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नकल कराने के लिए स्कूल के मैंनेजर ने की गेहूं की फसल बर्बाद !

Uttar Pradesh.कौशाम्बी, 23 मार्च= यूपी में योगी राज की शुरुआत होने के बाद भी नकल माफिया बेकाबू ही बने हुए है। ताजा मामला कौशाम्बी जिले के रक्सवारा गांव के परीक्षा केंद्र का है, जहां स्कूल के मैंनेजर ने परीक्षा में छात्रों को नकल कराने के लिए किसान के खेत में दरवाजा कर उसकी गेहूं की फसल बर्बाद कर दी है।

किसान नकल के आतंक से परेशान होकर अब अफसरों के चक्कर लगा रहा है। इस पूरे मामले पर कौशाम्बी के प्रभारी डीएम अब किसान की मदद की बात कह ऐसे नकल के दरवाजों को बंद कराने की दावा कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: योगी के निर्देश , छेड़छाड़ करने वालों पर की जाए सख्त कार्रवाई.

माध्यमिक शिक्षा परिषद् की परीक्षा में आरबी मौर्या विद्यालय को भी सेंटर बनाया गया है, जिसमें हाई स्कूल और इंटर के 361 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है। परीक्षा केंद्र के बगल में रहने वाले किसान राम चन्द्र मौर्या ने स्कूल के मैंनेजर राम बहादुर पर आरोप लगाया है कि परीक्षा में नकल कराने के लिए स्कूल के मैनेजर ने उसके खेत में जबरन दरवाजा बना दिया है, जिससे बच्चे और उनके जानने वाले इसी दरवाजे से परीक्षा केंद्र के अन्दर जा का नकल कराते है। इस नकल के दरवाजे के चलते किसान की गेहूं की फसल चैपट हो गई है। किसान ने इस मामले की शिकायत जिले के बड़े अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया है, लेकिन अफसर अभी तक नकल के दरवाजे को बंद नहीं करा सके हैं।

नकल के लिए किसान के खेत में दरवाजा बना कर उसकी फसल बर्बाद करने के सवाल स्कूल के मैनेजर राम बहादुर का कहना है कि उसने यह दरवाजा नहीं बनाया है। किसान ने खेत में पानी भरा था और हवा चलने के कारण उसकी फसल बर्बाद हुयी है।

नकल के आतंक की तस्वीर और किसान की शिकायत पर जब मीडिया सीडीओ व प्रभारी जिला अधिकारी दिनेश सिंह से पूरे मामले पर सवाल किया तो उन्होंने सवाल सुनते ही जिले के परीक्षा केन्द्रों में बने सभी नकल के दरवाजों को बंद करने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button
Close