उत्तराखंडखबरेराज्य

नहीं खुल पाया निजमूला मोटर मार्ग, आठ गांवों का संपर्क कटा

गोपेश्वर, 11 अगस्त (हि.स.)। शुक्रवार की रात्रि को चमोली जिले के सुदुरवर्ती गांव निजमूला को जोडने वाले मोटर मार्ग पर गोणा भेगडा पुल के पास एक बार फिर से चट्टान टूटने से पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे क्षेत्र के लगभग आठ गांवों का संपर्क चमोली जिले के अन्य क्षेत्रों से कट गया है। शनिवार को उपजिलाधिकारी चमोली ने मौके पर पहुंच कर मार्ग का जायजा लिया।

बता दें की पूर्व में 22 जुलाई को इसी स्थान पर चट्टान गिरने से पुल का एक हिस्सा टूट गया था। पीएमजीएसवाई ने मोटर मार्ग पर गिरे मलवे को हटा कर पुल के स्थायी निर्माण तक मोटर मार्ग का डाइर्वजन कर वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया था लेकिन शुक्रवार की रात्रि को फिर से भूस्खलन के कारण भारी बोल्डर व मलवा आने से मोटर मार्ग एक बार फिर से क्षतिग्रस्त हो गया है। मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि मोहन सिंह नेगी का कहना है कि यदि यही स्थिति रही तो अभी और बोल्डर आने की संभवना जतायी जा रही है। ऐसे मे मोटर मार्ग का कार्य संभव नहीं लग रहा है।

वहीं उप जिलाधिकारी चमोली परमानंद का कहना है कि मोटर मार्ग को खोलने के लिए पीएमजीएवाई को निर्देश दिए जा रहे है। जल्द ही कोई अन्य व्यवस्था कर मार्ग को खोलने का प्रयास किया जाएगा। वहीं मार्ग बंद होने से क्षेत्र के आठ से अधिक गांवों को जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। साथ ही ग्रामीणों को अब अपनी रोजमर्रा की सामग्री के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

Related Articles

Back to top button
Close