खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

नाशिक में कांग्रेस-शिवसेना ने किया शक्ति प्रदर्शन

मुम्बई, 24 जनवरी=  नाशिक मनपा चुनाव के लिए सोमवार से इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार शिवसेना-कांग्रेस ने शुरू करते हुए राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन किया है। जबकि कार्यकर्ताओं द्वारा समय मांगने पर मनसे की साक्षात्कार प्रक्रिया सोमवार के बजाय मंगलवार से शुरू हो रही है।

गौरतलब है कि नाशिक मनपा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। पिछले सप्ताह भाजपा ने इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। बताया जाता है कि इस बारे में भाजपा ने प्रदेश को रिपोर्ट भी भेज दिया है। इसी बीच चुनाव को देखते हुए इच्छुक उम्मीदवारों ने सोमवारको साक्षात्कार के माध्यम से शिवसेना-कांग्रेस ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इससे राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस-राष्ट्रवादी का गठबंधन अभी तक हो नहीं पाया है, जबकि शिवसेना-भाजपा युति न बनने की बात लगभग साफ हो गई है। मनपा चुनाव के लिए सबसे अधिक इच्छुकों की संख्या भाजपा और शिवसेना के पास है।

कांग्रेस भी पीछे नहीं दिख रही है। शहर में एक-एक प्रभाग के लिए 5-6 इच्छुक उम्मीदवार प्रयासरत हैं। शहर के शालीमार स्थित शिवसेना भवन में नाशिक महानगरपालिका के आम चुनाव के लिए साक्षत्कार प्रक्रिया शुरू हुई है। 31 प्रभागों के कुल 122 जगह के लिए 810 इच्छुकों ने आवेदन किया है।

साक्षात्कार प्रक्रिया खत्म होने के बाद रिपोर्ट शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के सामने पेश की जाएगी। यह जानकारी नाशिक शिवसेना संपर्क प्रमुख विधायक अजय चौधरी ने दिया। इसी तरह कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं की उम्मीदवारी को सुनिश्चित करने के लिए 23 जनवरी से कांग्रेस भवन में साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की, जो कि 25 जनवरी तक चलेगी। इस अवसर पर प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक रामिष्टे, शहराध्यक्ष शरद आहेर, शोभा बच्छाव, जयप्रकाश छाजेट, शैलेश कुटे, वत्सला खैरे आदि ने इच्छुकों के साक्षत्कार लिए। पूरे दिन भर में 340 उम्मीदवारों ने साक्षात्कार दिए।

इसके बाद स्कुटनी समिति की बैठक होगी। 27 जनवरी को प्रदेश कार्यकारिणी के सामने संभावित उम्मीदवारों की सूची रखी जाएगी और 28 जनवरी को अंतिम उम्मीदवारों की सूची घोषित की जाएगी। ठीक इसी तरह मनसे ने भी अपने कार्यकर्ताओं की उम्मीदवारी को देखते हुए साक्षात्कार शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close