उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नेपाल सीमा पर कानपुर का वृद्ध चरस के साथ गिरफ्तार.

Uttar Pradesh. बलरामपुर, 13 फरवरी = भारत और नेपाल बॉर्डर में तैनात एसएसबी के जवानों ने सोमवार को एक वृद्ध को भारी मात्रा में चरस के साथ दबोचा। पकड़ा गया वृद्ध कानपुर निवासी है और वह नेपाल से चरस खरीद कर कानपुर में बेचने ले जा रहा था। टीम ने कार्यवाही करते हुए तस्कर को संबंधित थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

एसएसबी 50वीं वाहिनी के सेनानायक देशराज सिंह ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि नेपाल से भारी मात्रा में चरस तस्करी की जा रही है। इसी कड़ी में उन्होंने जवानों को सक्रिय कर मुखबिर तंत्र को लगाया। सोमवार की सुबह मुखबिर की सटीक सूचना पर त्रिलोकपुर सीमा चौकी के जवानों ने रैना बाजार कानपुर निवासी इरफान अली (65) को ढाई किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्कर ने गुनाह कबूलते हुए बताया कि वह इस कार्य में कई वर्षां से लिप्त है।

नेपाल से चरस को खरीदकर कानपुर के शहर लाटूश रोड, मेस्टन रोड, परेड शहर समेत कई जनपदों में बेचता हूं। जवानों द्वारा पकड़े गए चरस की कीमत बाजार में 30 लाख है। वह इस माल को नेपाल के चन्नौटा बाजार से खरीद कर कानपुर बिक्री के लिए ले जा रहा था। सेना नायक ने कहा कि पकड़े गए चरस तस्कर को अग्रिम कार्यवाही के लिए ढेबुरवा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close