Home Sliderखबरेपंजाबराज्य

पंजाब : पठानकोट में देखे गए हथियारबंद संदिग्‍ध, अलर्ट जारी

– फिदायीन होने के शक, सर्च आपरेशन जारी

पठानकोट (ईएमएस)। बुधवार देर रात पठानकोट एयरबेस के पास हथियारबंद संदिग्धों को देखे जाने की खबर के बाद से हडकंप मचा हुआ हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात तकरीबन रात 12 बजे सेना की वर्दी में तीन लोगों ने हिमाचल की तरफ से आने वाली एक गाड़ी से लिफ्ट मांगी और चालक ने उन्हें लिफ्ट दे दी। रास्ते के बीच में युवक को शक हुआ तो उसने सेना की वर्दी पहने हुए दोनों संदिग्धों से पूछताछ की। गाड़ी चालक कुछ कर पाता इससे पहले ही संदिग्धों ने उसे मारपीट कर गाड़ी से उतार दिया और फरार हो गए। जिसके बाद युवक ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हालाकि पुलिस ने वह गाड़ी भी बरामद कर ली हैं पर संदिग्धों का अभी तक पता नहीं चला हैं।

इसके बाद पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन के पास इन तीनों हथियारबंद संदिग्‍ध देखे गए हैं। ये संदिग्‍ध पठानकोट एयरबेस से लगते ढाकी में देख गए हैं। जिसके बाद पुलिस और एसएसजी कमांडो ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और चप्‍पे-चप्‍पे की तलाशी ली जा रही है। सर्च अभियान में बख्तरबंद गाड़ियों का भी इस्‍तेमाल किया जा रहा है। संदिग्‍धों के फिदायीन होने का शक है। आपको बता दें कि पठानकोट एयरबेस पर 2016 में हमला हो चुका है। उस समय पाकिस्‍तानी आतंकी अंदर घुस गए थे। कई दिनों की कार्रवाई के बाद उनको मार गिराया गया था। इसके बाद से यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन हमेशा से पाकिस्‍तान और वहां पल रहे आतंकियों के निशाने पर रहा है।

वहीं पंजाब पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की ओर से किसी संभावित हमले से निपटने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है। आइजी बार्डर रेंज व पठानकोट के एसएसपी विवेक सोनी पूरे मामले पर नजर रख रहे हैं और सच ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। खुफिया विभाग के मुताबिक, संदिग्ध लोगों ने एक शख्‍स से पहले आल्टो कार छीनी। उन्‍होंने आल्‍टो कार को गांव कोट भट्टियां में छोड़ दिया और वहां से एक क्रेटा या ब्रेजा कार में आगे बढ गये। यह क्रेटा व ब्रेजा कार कहां से आई और किसकी थी, इसका पता फिलहाल नहीं चला पाया है। आशंका है कि इन संदिग्धों की संख्या दो से अधिक भी हो सकती है। संदिग्धों के पास फोल्ड होने वाली राइफल व अन्य हथियार भी देखे गये हैं।

Related Articles

Back to top button
Close