Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पहलवान सत्यव्रत के साथ ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने लिए सात फेरे , देखे तस्वीरे .

3 मार्च : रियो ओलंपिक में भारत के लिए कांस्य पदक जीतकर नाम रोशन करने वाली महिला रेसलर साक्षी मलिक ने अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान सत्यव्रत कादियान से रविवार को शादी के बंधन बंध गई. रोहतक के नांदल भवन में देर रात तक चले विवाहोत्सव में साक्षी ने सत्यव्रत के साथ सात फेरे लिए और एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

kbn 10 news shakshi

इन दोनों की शादी में खेल जगत से लेकर राजनीतिक, फिल्मी और अन्य क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं। रविवार सुबह से ही साक्षी और सत्‍यव्रत के घर पर शादी के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी थीं, रस्में निभाई जा रही थीं। वहीं दिन में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ साक्षी के घर पहुंचे।

kbn 10 news shakshi 2

साक्षी और सत्यव्रत ने पिछले साल अक्टूबर में सगाई की थी और दोनों ने 2017 में शादी करने का फैसला किया था।

kbn 10 news shakshi 3

साक्षी से दो साल छोटे सत्यव्रत 97 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कैटेगरी में रेसलिंग करते हैं और 2010 के यूथ ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। इसके साथ ही वो 2014 कॉमनवैल्थ गेम्स में सिल्वर जीत चुके हैं। 

shakshi 4

रविवार शाम सत्यव्रत रोहतक की नई अनाज मंडी के सामने स्थित अपने आवास से बरात लेकर पहुंचे। साक्षी मलिक विवाहस्थल पर सिंड्रेला बग्घी में बैठकर आईं। इसके बाद सबसे पहले वरमाला की रस्म अदा की गई।

महज चांदी का एक सिक्‍का स्‍वीकार किया।

इससे पहले दिन में सत्यव्रत के अखाड़े में टीके की रस्म संपन्न हुई। इन दोनों की शादी की सबसे खास बात यह रही कि दोनों पक्षों ने किसी भी प्रकार के दहेज या लेन-देन की शर्त नहीं रखी। सत्‍यव्रत के परिवार वालों ने लग्‍न टीका में महज चांदी का एक सिक्‍का स्‍वीकार किया। साक्षी और सत्‍यव्रत ने मंगलगीत के बीच अपने घरों पर परंपरागत रस्‍में निभाईं।

shkashi malik 5

रोहतक स्थित नांदल भवन में ही बारातियों का स्वागत किया गया। नांदल भवन को खूब सजाया गया था और रोशनी से जगमगा रहा था। यहीं पर बारात का स्वागत किया गया, फिर देर रात दोनों ने सात फेरों की रस्म निभाई और इसके बाद विदाई की सभी रस्में भी यहीं से निभाई गई।

Related Articles

Back to top button
Close