Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर उपचुनाव में हार के बाद बोले उद्धव ठाकरे , बीजेपी को दोस्तों की परवाह नहीं, चुनाव आयोग भी करप्ट

चुनाव आयुक्त का चुनाव होना चाहिए

मुंबई (ईएमएस)। पालघर लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी को अब दोस्त की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि 4 सालों में बीजेपी ने लोकसभा में बहुमत गंवा दिया है। गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए उद्धव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैसे के दम पर चुनाव जीता है। उन्होंने कहा,बीजेपी कार्यकर्ताओं को मतदान के एक दिन पहले पैसे बांटते हुए देखा गया था। उन्होंने ईवीएम में आई दिक्कतों को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आयोग के खिलाफ भी करप्ट सिस्टम के लिए केस दर्ज होने चाहिए। ठाकरे ने कहा,अगर चुनाव आयोग किसी पार्टी के पक्ष में काम करता है तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाता है।’ उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग में भ्रष्टाचार को देखते हुए मेरा सुझाव है कि चुनाव आयुक्त को नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए बल्कि उसका चुनाव होना चाहिए।

उद्धव ने कहा, ‘हम दुविधा में थे कि उम्मीदवार उतारे या नहीं,लेकिन 2014 के मुकाबले बीजेपी का वोटों का अंतर कम हुआ है,60 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी को नकारा है। उद्धव ने पालघर की जनता का धन्यवाद देने के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘यूपी की जनता ने बीजेपी को गोरखपुर में रिजेक्ट किया,योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र आकर शिवाजी के बहाने शिवेसना पर हमला किया।’ आपको बता दें कि महाराष्ट्र में हुए उपचुनाव के नतीजे भी बीजेपी के लिए कुछ साख अच्छे नहीं रहे हैं।

पालघर उपचुनाव परिणाम 2018: पालघर में भाजपा को मीली बड़ी जीत , जीते राजेंद्र गावित

हालांकि महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की है लेकिन भंडारा-गोंदिया सीट पर एनसीपी उम्मीदवार मधुकर कुकड़े ने बीजेपी कैंडिडेट को हार के करीब पहुंचा दिया है। कांग्रेस ने इस सीट पर एनसीपी को समर्थन दिया था। पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने शिवसेना को हरा तो दिया है लेकिन यहां भी उसे अच्छी फाइट का सामना करना पड़ा है। वहीं पलूस काडेगांव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को निर्विरोध जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button
Close