खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : डहाणू में शराबी शिक्षक ने जि.प. स्कुल में जमकर किया हंगामा, हंगामे के दौरान पैंट में किया पेशाब !

केशव भूमि नेटवर्क (24 जून ) : पालघर जिला के दहानू तहसील के जाबुंगाव के तलाईपाड़ा गाँव से शिक्षक समाज को शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है .जहा जि.प. स्कूल के शिक्षक श्यामकांत खांडेराव पवार 34 ने शराब पीकर खूब हंगामा किया .

पालघर जिला के आदिवासी भागो में सरकार भले ही बेहतर शिक्षा व्यवस्था के तमाम दावे करे लेकिन आज भी जमीनी हकीकत कुछ और ही बया कर रही है. डहाणू के जाबुंगाव के तलाईपाड़ा जि.प. स्कूल में शिक्षक के रूप में तैनात श्यामकांत खांडेराव पवार शनिवार कोसुबह 10 बजे शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे और स्कूल में ही बच्चो के सामने जमीन पर गिर गये और उल्टियां करने लगे .

 श्यामकांत पवार नशे में इतने  धुत्त थे की जैसे ही वह जमीन से उठने की कोशिश करते वैसे ही जमीन पर गिर पड़ते और यह सिल सिला काफी देर तक चलता रहा .शिक्षक की यह हालत देख कर स्कूल के बच्चे डर गए और उन्होंने शिक्षक की इस करतूत को अपने परिजनों और गाँववालो को बताया . जिसके बाद परिजनों ने इस मामले की जानकारी तत्काल शिक्षा अधिकारियों को दी लेकिन यहाँ से भी हैरान करने वाली बात सामने आयी .

यह भी पढ़े : अब तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे नरोत्तम मिश्रा

बच्चो के परिजनों का कहना है की दो घंटे बाद जांच के लिए केंद्र प्रभारी सुन्ननंदा पाटिल मौके पर आयी और बच्चो के परिजनों और गाँव वालो को यह आश्वासन देकर चली गई कि अगर जाँच में शिक्षक पवार दोषी पाए गए तो उन पर तत्काल कार्यवाई की जायेगी जिसके बाद मौजूद सभी लोग प्रभारी सुन्ननंदा पाटिल को हैरानी भरी नजर से देखते रहे .

कुछ प्रत्यक्ष दर्शी गाँव वालो का यहाँ तक कहना है की जब शिक्षक श्यामकांत पवार स्कुल आ रहे थे तो गाडी पर ही शराब पीते आ रहे थे . और वह नशे में इतने धुत्त थे की उन्होंने पैंट में ही पिशाब कर दिया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की वह नशे में कितने धुत्त थे .साथ ही उन्होंने कहा की शिक्षक समाज का आईना होता है और उसे गुरु का स्थान प्राप्त है जो बच्चो के अच्छे भविष्य का निर्माण करता है . क्या पालघर जिला परिषद ऐसे ही शिक्षको के सहारे बच्चो का भविष्य बना रही है .      

 

Related Articles

Back to top button
Close