Home Sliderखबरे

पालघर जिला : दर्जनों गाँव में घुसा नदीयो के बाढ़ का पानी , बचाव कार्य के लिए NDRF ,कोस्गार्ड और हेलिकप्टर की ली जारही है मद्दत

पालघर,4 अगस्त  : मुंबई से सटे पालघर जिले में शुक्रवार से शुरू हुई बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है, और यह बारिश रविवार को भी जारी रही जिसके कारण पालघर के नदी नाले जहां सभी उफान पर है. वही विक्रमगढ़ में पिंजाल नदी ने उग्र रूप धारण कर लिया है . जिसके कारण विक्रमगढ़ तहसील में वाडा – जव्हार रोड पर स्तिथ पिंजाल नदी पर बना मलवाडा पुल बह जाने के कारण मलवाडा गाँव का संपर्क टूट गया .

लगातार हो रही मुशालाधार व तूफानी बारिश के कारण पालघर, बोईसर ,नागझरी ,दहानू ,वानगांव मनोर,विक्रमगढ़,वाडा व जिला के अन्य क्षेत्रो में सडको पर जगह जगह लबालब पानी भरने से जिले की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है.  और कुछ गांव के संपर्क भी टूट गए

वही वैतरणा,तानसा,पिंजाळ नदी में बाढ़ आने से वाडा ,विक्रमगढ़ तहसील के मलवाडा ,कळंभे,सोनाळे खुर्द,बुद्रुक, बोरशेती,गातेस खुर्द,केलठण, गोराड, गांधरे ,सापने इन गांवो में व कावले मठ में महंत बालकनाथ बाबा के आश्रम और सरकारी अस्पताल में नदी का पानी घुसने से लोग बेहाल हो गये .वही लोगो के बचाव में लगी रेस्क्यू टीम और पुलिस ने अभी तक पानी में अटके करीब 800 सौ से ज्यादा लोगो  को  पानी से बाहर निकाला है .

बचाव कार्य के लिए NDRF ,कोस्गार्ड और हेलिकप्टर की ली जारही है मद्दत

पालघर जिला के वाड़ा ,विक्रमगढ़ तहसील में दर्जनों गांवों में  वैतरणा,तानसा,पिंजाळ नदी के बाढ़ का पानी घुस गया है।जिसमे कुछ लोगो को बचाया गया है और अभी कुछ लोग पानी के अंदर फसें हुए है जिन्हें बचाने के लिए पालघर जिला प्रशासन की तरफ से चॉपर हेलीकॉप्टर की सहायता ली गयी थी, लेकिन पेड़ और अंधेरा अधिक होने के कारण हेलीकाप्टर को वापस भेज दिया गया ।अब वहा एक NDRF और एक कोशगार्ड कि टीम की सहायता से फसें हुए लोगो का रेस्क्यू किया जा रहा है। पालघर के कलेक्टर डॉ.कैलास शिंदे भी अपने अधिकारियो के साथ वहा मौजूद है .

/

पालघर जिला : पिंजाल नदी का पुल टुटने से टुटा गाँव का संपर्क ,गाँव में पानी घुसने से लोग हुए बेहाल

Related Articles

Back to top button
Close