खबरे

पालघर जिला : सोमवार के दिन सभी अधिकारी अपने कार्यालय में रहे मौजूद – डीएम कैलास शिंदे

पालघर,30जुलाई : पालघर के कलेक्टर कैलास शिंदे ने पालघर जिला के सभी सरकारी कार्यालयो को आदेश जारी करते हुए कहा की सोमवार को सभी अधिकारी अपने अपने कार्यलय में मौजूद रहे ताकि उनके कार्यालय में बिभिन्न काम को लेकर आने वाले लोगो को किसी प्रकार के कठिनाई का सामना न करना पड़े और उनके काम आसानी से हो सके . किसी आपातकालीन परिस्तिथ को छोड़कर केवल सोमवार दिन अधिकारियो की किसी भी तरह की मीटिंग नहीं बुलाई जाएगी .

बता दे कि 2014 में ठाणे जिला से अलग होकर बना पालघर जिला यह एक आदिवासी बाहुल्य जिला है । यह जिला ,सागरी ,डोंगरी और शहरी इन तीन भागों में बंटा है । पालघर में स्थित सभी जिला कार्यलयों में जव्हार ,मोखडा ,तलासरी ,विक्रमगढ़ ,वसई ,विरार व पालघर जिला के अन्य क्षेत्रों से लोग अपने अपने काम को लेकर आते है । लेकिन उनको मुश्किल इस समय शुरू हो जाती है जब वह किसी कार्यलय में जाते है तो उनको बार बार एक ही शब्द सुनने को मिलता है कि साहब नही है , मीटिंग में गए है। 

खासकर दूर दराज के आदिवासी क्षेत्रों से आने वाले लोगो को तो और कठिनायों का सामना करना पड़ता है जब पूरे दिन की कसरत और मेहनत के बावजूद साहब के मीटिंग में चले जाने के कारण उनका काम नही होता।कितनी बार इन गरीबो के पास इन कार्यालयों में आने के लिए भाड़ा तक नही होता वह किसी से कर्ज लेकर आते है।

वही इन समस्याओं को देखते हुए व जिले की अन्य समस्याओ पर चर्चा करने के लिएअभी हाल ही में बदली होकर आये पालघर के कलेक्टर कैलास शिंदे ने सोमवार को पालघर जिले के पत्रकारों की एक मीटिंग बुलाई थी .इस मीटिंग के दौरान डीएम कैलास शिंदे ने कहा की उन्हों ने सभी कार्यालय के अधिकारियों को आदेश दिया है कि सभी सोमवार को अधिकारी सब मीटिंग छोड़ कर अपने अपने कार्यलय में मौजूद रहे। सोमवार के दिन कलेक्टर ऑफिस के माध्यम से जिला के अधिकारियों की किसी भी प्रकार की मीटिंग नही रखी जायेगी। किसी आपातकालीन परिस्थित को छोड़कर।ताकि दूर दराज से आने वाले लोगो के काम आसानी से हो सके।

इस दौरान उन्होंने ने यह भी कहा कि पालघर जिला के विकास के लिए वह कटिबध्द है। चाहे वह पालघर जिला की खस्ताहाल सड़के हो , वेरोजगरी हो , कामकी तलास में मयोग्रेसन की समस्या हो कुपोषण ,शिक्षा , स्वास्थ्य व अन्य समस्याओं का मुद्दा हो वह सभी समस्याओ को लेकर वह गंभीरता से काम करने वाले है।

/

पालघर: इनोवा कार ने बाइक सवार दो पुलिस कर्मियों को मारी ठोकर ,पुलिस कर्मी का पैर टूटा

Related Articles

Back to top button
Close