खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – तारापुर परमाणु केंद्र से पिस्टल और 30 जिंदा कारतूस के साथ ऑनडियूटी सीआयएसएफ का जवान हुवा फरार

सीआयएसएफ के जवान के ख़िलाफ़ तारापुर पुलिस स्टेशन में दर्ज हुवा मामला

पालघर : पालघर जिले के तारापुर में स्तिथि तारापुर परमाणू केंद्र ( Tarapur Atomic Power Station ) से एक पिस्टल और करीब 30 जिन्दा कारतूस के साथ मनोज यादव नामक एक ऑनडियूटी सीआईएसएफ ( CISF ) के जवान के रहस्यमयी तरीके से फरार होने की घटना सामने आई है.  इस जवान के खिलाफ तारापुर पुलिस स्टेशन ( Tarapur Police Station) में मामला दर्ज करवाया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को यह जवान ड्यूटी पर तैनात था, और दोपहर से लापता हो गया. सीआईएसएफ अधिकारियों को लगा कि यह जवान आस पास कही गया होगा और कुछ समय मे वापस आ जायेगा, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद जब वह वापस नही लौट तो उसकी खोज बीन करने के बाद इस जवान के खिलाफ तारापुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया गया है.

वही जिस तरह रहस्यमयी तरीके से सीआईएसएफ का यह जवान पिस्टल और कारतूस के साथ लापता हुवा उसे देखते तारापुर परमाणु केंद्र और भाभा परमाणु केंद्र की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे है.  देश के सबसे अधिक महत्वपूर्ण परमाणू केंद्र कितना सुरक्षित है. क्योकि जिन जवानों के कंधों पर इन केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है . अगर वही इस तरह रहस्यमय तरीके से लापता होने लगे तो इन परमाणू केंद्रों की सुरक्षा राम भरोसे ही है.

वही इस मामले को लेकर पालघर के एडिशनल एसपी प्रकाश गायकवाड़ से जब केशव भूमि ने बात किया तो उन्हों ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा की एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस के साथ सीएसएफआई का एक जवान लापता हुवा है, जिसकी शिकायत तारापुर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है. इस मामले की जांच और जवान की तलाश में पुलिस  और सीआईएसएफ अधिकारी जुटे है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close