Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में गणपति विसर्जन के दौरान पुलिस अधिकारी ने की गणेश भक्तों की पिटाई , फैला तनाव

गणेश भक्तों ने किया चक्का जाम,एसपी गौरव सिंह के दखल के बाद शुरू हुआ विसर्जन

पालघर,  केशव भूमि नेटवर्क : पालघर में बुधवार की रात में गणपति प्रतिमा के विसर्जन के दौरान एक पुलिस अधिकारी द्वारा बैंजो वालो के साथ मारपीट करने के बाद पालघर में तनाव फ़ैल गया .जिसके बाद गणेश भक्तों ने सडक पर चक्का जाम व हंगामा करते हुए गणपति बप्पा का विसर्जन करने से मना कर दिया. और यह हंगामा करीब ढाई घंटे तक चलता रहा .

बता दे की बुधवार को पालघर में सातवें दिन की गणपति बप्पा के प्रतिमा का विसर्जन शुरू था. गणेश भक्त अपने अपने बैंड बाजो की धुन पर गणपति बप्पा मोरया ,पुढच्या वर्षी लवकर या , इन नारो के साथ नाच कर बप्पा के विसर्जन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान वहा मौजूद पुलिस अधिकारियों ने सभी मंडलो का बैंड बाजा यह कह कर बंद करने लगे कि रात को 10 बज चुके है , हाई कोर्ट का आदेश है कि 10 बजे के बाद आप बैंड बाजा नही बजा सकते । इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी ने कुछ बैंड बाजा वालो की पिटाई कर दी ।

जिसके बाद पुलिस अधिकारी के दादागिरी को देखते हुए और बैंडबाजा वालों के साथ पुलिस अधिकारी द्वारा किये गए मारपीट को लेकर गणेश भक्तो में गुस्सा व्याप्त हो गया. पालघर गणेश कुंड में विसर्जन के लिए आये पालघर के सभी गणपति मंडल के लोगों ने सडक पर चक्का जाम करके हंगामा शुरू कर दिया . उनका कहना था पुलिस अधिकारीयो ने कोर्ट का हवाला देकर पहले DJ का परमिशन देने से मना कर दिया अब हम लोग पारंपरिक तरीक़े से ढोल ,तासो के साथ बप्पा का विसर्जन कर रहे है तो यह अधिकारी कोर्ट का हवाला देकर इसे भी बंद करा दिया.

जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा खून , जानिए क्या हैं मामला

पुलिस अधिकारी को बैंजो वालो को डंडो और लातो से मारने का अधिकार किसने दिया. और जब तक इस अधिकारी पर कोई कार्यवाई नहीं होती तब तक हम लोग विसर्जन नहीं करेंगे . जिसके बाद पालघर में तनाव फैल गया. 

घटना की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे पालघर के SP गौरव सिंह  ने किसी तरह स्तिथि को कंट्रोल करते हुए रात करीब 12:30 बजे फिर से विसर्जन शुरू करवाया ।

हालंकि की अगर कुछ जानकारों की माने तो इस दौरान कुछ नेता अपना वोट बैंक बनाने के जुगाड़ में जुट गए और इधर उधर की चापलूसी करने लगे . इसलिए यह तनाव और बढ़ गया . जिसके कारण लाठी चार्ज की नौबत आ गई .

Related Articles

Back to top button
Close