Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुलिस के लिए सिर दर्द बना यह ‘किकी चैलेंज’ डांस , जाने क्यों हैं खतरनाक ……

नई दिल्ली : चाहे ट्विटर हो या इंस्‍टाग्राम, इन दिनों आपको सोशल मीडिया पर कार का गेट खोल उसके साथ-साथ नाचते हुए कई लोग दिख जाएंगें. यह हरकत करते सिर्फ आम लोग ही नहीं, बल्कि कई सेलीब्रिटीज भी आपको नजर आ जाएंगे. अगर आप नहीं समझ पा रहे कि आखिर लोग ऐसा क्‍यों कर रहे हैं तो हम बात दें कि दरअसल इस सब के पीछे है किकी चैलेंज, जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है. इस चैलेंज को अब तक बॉलीवुड के कई सितारों ने पूरा किया है, जिनमें वरुण शर्मा, नोरा फतेही, क्षमा जैसे कई बॉलीवुड सितारे मौजूद हैं. स्‍टार को यह चैलेंज लेता देख, उनके फैंस भी अब इस किकि चैलेंज को पूरा करने में लगे हुए हैं. लेकिन यह चैलेंज अब ट्रैफिक पुलिस के लिए सिर दर्द बन गए है. लोग रोड पर गाड़ी से उतर कर नाचते हुए यह चैलेंज पूरा कर रहे हैं, जो काफी खतरनाक है.

मराठा आंदोलन: नवी मुम्बई हिंसा को लेकर ये तीन लोग गोवा से हुए गिरफ्तार

यह पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड सितारे ऐसे किसी अजीब चैलेंज को लेने में लग गए हैं और उनके फैंस ने भी इस चैलेंज को पूरी शिद्दत से पूरा किया है. इससे पहले भी स्‍टार्स के स्‍टंट और स्‍टाइल को फैंस फॉलो करते दिखें है और फिर पुलिस को ऐसे चैलेंज पर लोगों को समझाना पड़ा है. हाल ही में इस किकि चैलेंज को टीवी सिरील की एक्ट्रेस निया शर्मा ने किया है. इस स्टंट के अलावा और भी ऐसे स्टंट पहले हो चुके हैं.

ब्‍लू वेल ने ली थी कई जानें

दुनियाभर में कुछ समय पहले ब्‍लू वेल चैलेंज ने भी काफी हंगामा बरपाया था. दरअसल यह एक ऑनलाइन गेम था, जिसमें खेलने वालों को कई लेवल पार करने पड़ते थे और आखिर में उन्‍हें आत्‍महत्‍या करने का टास्‍क दिया जाता था. इस चैलेंज के चलते कई लोगों ने आत्‍महत्‍या तक कर दी थी. आलम यह था कि भारत सरकार को यह चैलेंज इंडिया में बैन भी करना पड़ा.

आइस बकैट चैलेंज में बहा था पानी 

बता दें, कुछ साल पहले आइस बकैट चैंलेज बहुत ही ट्रेंड में था. इस चैंलेज को अक्षय कुमार, सनी लिओन, अभिषेक बच्चन और सुनाक्षी सिंहा जैसे बड़े सितारों ने भी पूरा किया था. इस चैलेंज में बाल्टी भर पानी को कही भी रास्तें में खुद के ऊपर डालना था. हालांकि यह चैलेंज मानसिक बीमारी से जुड़ी जागरूकता से संबंधित था, लेकिन इस चैलेंज के चलते काफी पानी बर्बाद किया गया था.

पुलिस ने दी लोगो को सलाह …..

पुलिस ने यहां लोगों को सलाह दी है कि वे ‘किकी डांस चैलेंज’ न लें क्योंकि इसमें उनकी सुरक्षा के लिये खतरा है. एक ट्वीट में मुंबई पुलिस ने आज कहा कि हम आपकी सुरक्षा चाहते हैं और यह किकी को तय नहीं करने दे सकते. पुलिस ने संदेश के साथ ही #गेट इन टू द कार,#किकी चैलेंज, #इन माई सेफ्टी,#फीलिंग टू ड्राइव होम जैसे हैश टैग्स का इस्तेमाल किया.

क्या हैं किकी चैलेंज

किकी इंटरनेट पर कनाडाई रैपर ड्रेक द्वारा दिया गया चैलेंज है, जिसमें एक चलती कार से कूद कर उसके गाने ‘इन माई फीलिंग’ पर नृत्य करना होता है. शहर पुलिस ने शहर भर में लगे डिजिटल बोर्डों पर भी ऐसे ही संदेश प्रदर्शित किए हैं. इन संदेशों में कहा गया कि किकी अपने ही चैलेंज से बोर हो गई है. इसे रोको! # गेट इन टू द कार. मुंबई पुलिस ने 26 जुलाई को भी लोगों को इस चलन के बारे में आगाह किया था.

Related Articles

Back to top button
Close