Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पूर्वोत्तर राज्य में 30 जनवरी से चुनाव प्रचार में उतरेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली, 27 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी मंगलवार (30 जनवरी) से पूर्वोत्तर राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। उल्लेखनीय है कि फरवरी माह में पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने है। वहीं राहुल गांधी 10 फरवरी से कर्नाटक में तीन दिवसीय दौरे के साथ विधानसभा चुनाव अभियान की वहां भी शुरुआत करेंगे। 

कांग्रेस अब गुजरात चुनाव प्रचार की तर्ज पर ही पूर्वोत्तर और कर्नाटक में राहुल गांधी के जरिए प्रचार में उतरेगी। मेघालय में राहुल गांधी मंगलवार से एक रॉक शो में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। खास बात ये है कि इस रॉक शो का आयोजन पार्टी स्वयं कर रही है। इसका प्रमुख कारण मेघालय में ईसाई समुदाय काफी संख्या में होना है। इसके साथ ही राज्य में युवाओं की तादाद भी बहुत है। राहुल गांधी तीन फेज में पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ‘गुजरात मॉडल’ के जरिए एकबार फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने वहां रहकर चरणों में पूरे प्रदेश का दौरा किया था। इसी तर्ज पर वे इस वर्ष उन राज्यों का दौरा करेंगे जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा राहुल राजस्थान और मध्य प्रदेश का इसी तरह दो से तीन दिनों का दौरा लगातार करेंगे रहेंगे। दोनों राज्यों में साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। 

खास बात ये है कि चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने बड़ी जनसभाओं की जगह छोटी-छोटी रैलियों और जनसंपर्क यात्रा के जरिए आगे बढ़ने की रणनीति बनाई है। 

Related Articles

Back to top button
Close