Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

प्रशांत भूषण का विवादित बयान, भगवान श्रीकृष्ण को बताया छेड़ने वाला !

नई दिल्ली, 02 अप्रैल = स्वराज अभियान के नेता और प्रसिद्ध वकील प्रशांत भूषण ने महिला सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने न केवल योगी सरकार को चुनौती दी बल्कि भगवान श्रीकृष्ण पर भी विवादास्पद बयान दिया।

प्रशांत भूषण ने रविवार को अपने ट्वीटर संदेश में लिखा, ‘रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम एंटी-कृष्ण स्क्वॉयड रख सकें?’

https://twitter.com/pbhushan1/status/848362262913875968

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम ने भी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में गठित स्क्वॉयड का नाम एंटी-रोमियो रखने पर आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा, “ऐंटी रोमियो दस्ता : शेक्सपियर को भारत की श्रद्धांजलि! आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए यदि इंग्लैंड भी छेड़छाड़ के खिलाफ अभियान चलाए और बदला लेने के लिए एंटी कृष्ण स्क्वॉयड गठित करे!”

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिया  करारा जवाब

प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर भूषण को जवाब दिया. पात्रा ने लिखा,’कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे. कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए. दुःख की बात है

आप को बता दें कि यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने पूरे प्रदेश में एंटी रोमियो दस्ता गठन करने का वादा किया था. योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही इस पर अमल शुरु कर दिया. पूरे सूबे में पुलिस टीम ने अभियान चलाया और लड़कियों से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखाया. हालांकि इस दौरान लड़के-लड़कियों के साथ बदसलूकी और एकसाथ घूम रहे महिला-पुरुष के साथ बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आईं. वहीं इस स्क्वॉड का नाम एंटी-रोमियो रखने पर भी कई लोग आपत्ति जता चुके हैं. आलोचकों का कहना है कि रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है.

Related Articles

Back to top button
Close