Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

बंगाल का खोया हुआ गौरव लौटाएगी भाजपा : अमित शाह

कोलकाता, 26 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल में भाजपा की लोकप्रियता लगातार बढने का दावा करते हुए कहा है कि 2019 के आम चुनाव में भाजपा राज्य में सबसे अधिक सीटें जीतेगी।

बुधवार को कोलकाता प्रेस क्लब में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता अब तृणमूल सरकार से तंग आ गई है और ममता बनर्जी अपने कार्यकलापों से दुनिया भर में हास्य की पात्र बनती जा रही हैं। अपने तीन दिवसीय बंगाल दौरे के दूसरे दिन उत्तर बंगाल से कोलकाता पहुंचे अमित शाह ने कहा कि बंगाल के हालात को चिन्ताजनक करार देते हुए कहा कि पहले माकपाइयों के शासन में और अब तृणमूल के शासन में बंगाल का विकास के मामले में पिछडता रहा है। आजादी के बाद देश के विकास में बंगाल की हिस्सेदारी 25 फीसद थी जो अब कम होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि माकपाईयों के शासन काल में यह 18 फीसद था आज घट कर करीब 6 फीसद रह गया है। बिजली की उत्पादन, जीडीपी सभी मामलों में बंगाल हाशिये पर जा रहा है। यहां का हर 5वां व्यक्ति गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर कर रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने तृणमूल सरकार पर तुष्टीकरण को बढावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोई कल्पना नहीं कर सकता कि सरस्वती पूजा के लिये कोर्ट से आदेश लेना पड़ेगा, दुर्गा पुजा में व्यवधान पैदा होगा और सरकार मूक दर्शक बनी रहेगी। इन घटनाओं से पूरे देश में ममता बनर्जी की जग हसाई हो रही है।

अब नहीं चलेगी नकारात्मक और टालमटोल की राजनीति: शाह

उन्होेंने कहा कि बंगाल में कारखाने बंद हो रहे हैं और बम बनाने के कारखाने चल रहे हैं। जहां पहले रविंद्र संगीत गूंजते थे वहां आज बम की आवाजें सुनाई देती है। राज्य में ऐसे कई हादसे हुए जिससे पुरा देश चिंतित है। बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठ बढ़ रहा है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। बंगाल को आर्थिक मदद नहीं देने ममता बनर्जी के आरोपों को खारिज करते हुए अमित शाह ने कहा कि 14वें वित्तीय कमीशन के तहत एनडीए सरकार ने राज्य को जो राशि दी उसका उपयोग नहीं किया गया। निर्माण के लिए 2363 करोड़ की राशि दी गई है। बांग्लादेशी घुसपैठ रोकने के लिए भारत सरकार ने टड्ढेन चला कर अच्छा माध्यम शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि बंगाल के उपचुनाव में भाजपा दूसरे नंबर पर पहुंची है और हमें उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी बंगाल में नंबर वन बनेगी। राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की बढती घटनाओं का उल्लेख करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इससे राज्य में भाजपा और मजबूत होगी। हमने तय किया है कि बीते चुनाव के बाद इस बार बारी बंगाल की है और हमारे कार्यकर्ता इसके लिए तत्पर है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि सोनार बांग्ला के पुनर्निर्माण व इसके खोये हुए गौरव लौटाने के लिये भाजपा का साथ दें।

Related Articles

Back to top button
Close