उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बिजली विभाग के काम से नाखुश दिखे प्रमुख सचिव, अधिकारियों को दी हिदायत

आजमगढ़, 28 दिसम्बर (हि.स.)। जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव उर्जा आलोक कुमार गुरुवार को जनपद पहुंचे। उन्होंने विद्युत कार्यशाला का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ट्रान्सफार्मर की गुणवत्ता पर जोर दिया। 

नगर के सिधारी में स्थित विद्युत हाईडिल पहुंचे प्रमुख सचिव व जनपद के नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने अधिकारियों के संग बैठक की। बैठक के बाद कार्यालय और ट्रान्सफार्मर कार्यशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिपेयर हो रहे ट्रान्सफार्मर की गुणवत्ता को भी परखा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ट्रान्सफार्मर की गुणवत्ता की चेकिंग और सख्ती के साथ की जाय, जिससे ट्रान्सफार्मर अगर कहीं भी लगे तो वह जले नहीं। जिससे बिना किसी बाधा के आम जन को बिजली उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने ट्रान्सफार्मर के लिए अलग प्लेटफार्म बनाने और ट्रान्सफार्मर में पुराने तेल मिक्स न करने का सख्त निर्देश दिया। कार्यशाला में कुछ समानों की कमी को जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया। 

अधिकारियों के संग बैठक के दौरान प्रमुख सचिव उर्जा ने पाया कि जिले में 2 लाख 90 हजार घरों में अभी भी बिजली नहीं पहुंच सकी है। उन्होंने सौभाग्य योजना के तहत इन घरों में बिजली पहुंचाने के लिए अधिकारियों को एक कार्य योजना बनाने और सभी घरों को सितम्बर 2018 तक रौशन करने का निर्देश दिया।

राजस्व वसूली खराब प्रगति पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताते हुए कहा जिले एक यूनिट पर 50 पैसे भी नहीं वूसली हो रही है जबकि एक यूनिट पर 6 रूपये का खर्च आता है। उन्होंने अधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने के साथ बकाया बिल, अवैध कनेक्शनधारियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने व मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
Close