उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बीबीएयू में इस बार केवल आॅनलाइन ही होंगे प्रवेश

लखनऊ,14 फरवरी : बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र में इस बार प्रवेश केवल आॅनलाइन ही होंगे। इसे लेकर विवि ने पूरी तैयारी कर ली है। पिछले सत्र दोनों मोड में प्रवेश परीक्षा कराई गयी थी। लेकिन इस बार सिर्फ आॅनलाइन कराने का दावा विवि करा रहा है। 15 फरवरी के बाद किसी भी दिन प्रवेश परीक्षा का कार्यकम जारी कर दिया जाएगा।

प्रवेश परीक्षा का मुख्य समन्वयक प्रो. एसके भटनागर ने बताया कि अभी तक उन्हें जो निर्देश मिले हैं। उसके अनुसार इस बार केवल ऑनलाइन ही प्रवेश परीक्षा होगी। इसकी ही तैयारी की जा रही है। अगर कुलपति प्रवेश परीक्षा ऑफ लाइन भी कराने का निर्देश देंगे तो उस दिशा में काम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बीबीएयू में स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल,पीएचडी और डिप्लोमा कोर्स के शैक्षिक सत्र 2018-19 में प्रवेश परीक्षा के जारिए दाखिले होने हैं। इसकी प्रक्रिया शुरू होने में विलम्ब होता जा रहा है।

भटनागर ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए मुख्य समन्वयक का नाम ही तय कर पाया है। उसके नाम की नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है, पर प्रवेश समन्वयकों के नाम तय नहीं हो हुए हैं। प्रो. भटनागर ने बताया कि प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी किस की होगी और प्रवेश परीक्षा के गोपनीय कामों की जिम्मेदारी कौन निभाएंगा। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रो. आरसी सोबती के आने के बाद इस पर फैसला हो जाएगा।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close