Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मंत्री :स्मृति ईरानी का पीछा करने वाले चार युवकों को पुलिस ने दबोचा.

नई दिल्ली, 01 अप्रैल := अति सुरक्षित माने जाने वाले लुटियन जोन में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की कार को चार युवकों ने पीछा किया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। म्यांमार दूतावास के पास कार को ओवरटेक कर उन्होंने कुछ इशारा किया। कार चालक ने पीसीआर की मदद से इस गाड़ी को फ्रांस दूतावास के पास रोक लिया।

कार में सवार चारों युवक नशे की हालत में थे। चाणक्यपुरी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। चारों युवक डीयू के छात्र हैं। पुलिस के अनुसार स्मृति ईरानी शनिवार शाम को मुंबई से दिल्ली एयरपोर्ट लौटी थीं। वहां से अपनी सरकारी गाड़ी में बैठकर वह घर की तरफ जा रही थीं। उनकी गाड़ी के अलावा एक अन्य कार भी उनके साथ चल रही थी, जिसमें कुछ अन्य लोग सवार थे। वह जब मोती बाग फ्लाईओवर से आगे निकलकर म्यांमार दूतावास के पास पहुंचीं तो हरियाणा नंबर की एक सेंट्रो कार उनकी गाड़ी का पीछा करने लगी। 

उस कार में चार युवक सवार थे। वह कभी उनकी कार को ओवरटेक करते तो कभी साथ में चलने लगते। उन्होंने मंत्री की तरफ कुछ इशारा किया और तेजी से गाड़ी भगाने लगे। उसी समय स्मृति ईरानी ने वहां खड़ी एक पीसीआर गाड़ी को देखा। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि उस कार को रोकें। पुलिस व खुद उनकी कार ने पीछा किया और फ्रांस दूतावास के पास इस गाड़ी को रोक लिया। शाम 5.20 बजे पुलिस को इस बाबत कॉल मिली।

यह भी पढ़े :  पुलिस स्टेशन के लॉकप में आरोपी ने की आत्महत्या.

सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार सवार चारों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। चारों युवक नशे में लग रहे थे। इसलिए उन्हें मेडिकल कराने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, वहां उनके नशे में होने की पुष्टि हुई है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी चारों युवक डीयू के छात्र हैं। इनकी पहचान आनंद शर्मा, अविनाश, शितांशु और कुणाल के रूप में हुई है। इन सभी छात्रों की उम्र 19 से 20 वर्ष के बीच है।

ये सभी वसंत गांव के रहने वाले हैं। इस बाबत चाणक्यपुरी पुलिस को लिखित शिकायत दी गई। पुलिस आरोपी युवकों से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही है कि वह केन्द्रीय मंत्री की गाड़ी का पीछा क्यों कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हरियाणा नंबर की एचआर 55एस -3240 नंबर की एक सेट्रों कार भी जब्त की है। फिलहाल पुलिस आरोपियों के पते तथा उनके अन्य ब्योरे जुटा रही है।

यह भी पढ़े : आख़िरकार छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने छोड़ी परीक्षा

Related Articles

Back to top button
Close