उत्तर प्रदेशखबरे

मतदाताओ को जगाने के लिए बनायीं 124 किलोमीटर की मानव शृंखला.

    Ambedkar nagar.  s. (UP):= चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान करे इसके लिए बुधवार को  राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने व उन्हें नींद से जगाने के लिए आंबेडकर नगर जिले के करीब सवा लाख लोगों ने करीब 124 कि.मी. लंबी मानव शृंखला बनाकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए सन्देश दिया.वही उत्साह और उमंग से भरे छात्र और छात्राओ ने इसे एतिहासिक बनाया वही इनके मनोबल को बढ़ाने के लिए पुलिस कर्मी , स्वयंसेवी संस्था के सदस्य,  अधिवक्ता,  राजकीय कर्मचारी व आम नागरिक ने भी चढ़ बढ़ का हिस्सा लिया।वही जानकारों की माने तो जिले में पहली बार इस तरह की इतनी लंबी मानव शृंखला बनाई गई .

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम वैभव श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियो द्वारा मतदाताओ में जागरूकता पैदा करने के लिए जिले में मानव शृंखला का आयोजन किया गया था , जिसमे भाग लेने के लिए बुधवार सुबह से अकबरपुर, टांडा, महरुआ, हंसवर, रामनगर, न्यौरी, जलालपुर, मालीपुर सहित जिले के अन्य कस्बों  से जिले के निर्धारित सात रूटों के सडको के किनारे मतदाता जागरूकता से जुड़े, झंडे, बैनर लेकर स्कूली छात्र-छात्राएं और गाँव के लोग आना  शुरू हो गए और कुछ ही घंटे में सडक के किनारे बड़ी संख्या में नजर आने लगे। जैसे ही घड़ी की सुई ने 12 बजाया,  एक दूसरे के हाथ में हाथ थामे युवाओं ने अधिक से अधिक मतदान करने के नारों के साथ लोगों से पोलिंग बूथ पर अपना कीमती मत जरूर देने की अपील की.

KBN10 NEWS MATDAN 23

डीएम वैभव श्रीवास्तव व एसपी पीयूष श्रीवास्तव ने रथ पर सवार होकर किया भ्रमण .

मानव शृंखला के दौरान डीएम वैभव श्रीवास्तव और एसपी पीयूष श्रीवास्तव ने मतदान जागरूकता रथ पर सवार होकर विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया और शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए लोगों से आह्वान किया साथ ही  दोपहर 12 बजे से शुरू हुई इस मानव शृंखला ने भी लगभग 20 मिनट तक संबंधित क्षेत्र से गुजर रहे लोगों से अपील की.यह शृंखला महरुआ से शुरू होकर अकबरपुर,टांडा ,हंसवर व बसखारी होते हुए आलापुर तहसील पहुंची। उसके बाद पिपरा व अमोला बुजुर्ग के बाद न्यौरी ,जलालपुर तहसील, रफीगंज, मंगुराडिला, जलालपुर नगर, सुरहुरपुर व बेलउवा होते हुए अकबरपुर वापस पहुंचकर मानव शृंखला समाप्त हुई।इस मानव शृंखला की सुरक्षा व्यवस्था सदर सीओ राघवेंद्र मिश्र, के नेतृत्व में की गई थी.

 इस अवसर पर एसडीएम इंदुभूषण वर्मा, तहसीलदार मधुसूदन आर्या, नायब तहसीलदार जनार्दन मौर्य , जलालपुर के सीओ वीके श्रीवास्तव, तहसीलदार महेंद्र श्रीवास्तव व नायब तहसीलदार विनोद कुमार सिंह.महरुआ के एसडीएम भीटी रमापति राम, आलापुर के एसडीएम विनय गुप्ता, सीओ आरके सिंह, तहसीलदार राजकुमार, व अन्य अधिकारी ,कर्मचारी व मान्यवर उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close