उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

महोबा रेल हादसा : रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Uttar Pradesh.महोबा, 30 मार्च = महोबा में हुए रेल हादसे में राहत कार्य लगातार जारी है। सभी अधिकारी और स्वास्थ्य मंत्री भी मौके पर पहुँचे हुए हैं। अब तक 48 घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा चुका है, जबकि पांच गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर किया गया है।

इस क्रम में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अभी मामले में आतंकी साजिश होने की बात कहना जल्दबाजी होगी। मगर शुक्र है कि दुर्घटना में जानमाल का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

नाराज बसपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर हंगामा किया

वहीं, महोबा महाकौशल ट्रेन हादसे पर मेंबर ट्रैफिक मोहम्मद जमशेद ने बताया कि 2 बजकर 27 मिनट पर महोबा स्टेशन पर 8 कोच डिरेल हो गई। यह ट्रेन 18 कोच की थी। झांसी और बंदा से मेडिकल टीम घटनास्थल पर भेजी गई। साथ ही बस की व्यवस्था कर सभी 250 यात्रियों को झांसी पहुंचाया गया है। ईंजन से लगी 10 कोच को गंतव्य की ओर भेजा गया है। इस मामले में झांसी और बांदा सेक्शन में राहत ऑपरेशन चल रहा है। उन्होंने बताया कि आज रात 12 बजे तक तक ट्रैक को चालू कर लिया जायेगा। साथ ही घटना के बारे उन्होंने कहा कि डिटेल मेजरमेंट के बाद घटना के कारणों का पता चल पायेगा। जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है, जल्द ही सारे तथ्य सामने आ जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जाँच के आदेश .

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने महोबा रेल हादसा स्थल के लिए रवाना होते हुए कहा कि महोबा रेल हादसे की जांच होगी। यह बेहद दुखद हादसा है। प्रदेश सरकार घटना के पीछे किसी प्रकार की साजिश को लेकर कार्य कराएगी।

जानकारी हो कि मुख्यमंत्री योगी ने जनपद महोबा में देर रात महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और इस दुर्घटना में एक दर्जन यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गये। वहीं दो सौ से ज्यादा लोगों को आंशिक चोंटे आयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को महोबा रेल हादसे में गम्भीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और आंशिक घायलों को 25 हजार की मदद की घोषणा भी की है।

बता दें कि मध्य प्रदेश जबलपुर से हज़रत निज़ामुद्दीन स्टेशन आ रही महाकौशल एक्सप्रेस की चार एसी, एक स्लीपर, दो जनरल और एक एसएलआर बोगियां महोबा स्टेशन और कुलपहर स्टेशन के बीच बेपटरी हो गयी। दुर्घटना में इलाहाबाद-झांसी रूट पूरी तरह से प्रभावित हुआ है और एक पैसेन्जर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close