खबरेराजस्थानराज्य

मां ने BSC व BAD कर रही बेटियों के साथ की आत्महत्या !

राजस्थान : राजस्थान के चूरू जिले के भालेरी थाना इलाके के कोटवाद ताल गांव में एक महिला द्वारा अपनी दो बेटियों के साथ जहरीले पदार्थ का सेवन करके आत्महत्या करने का मामला सामने आया है । उसकी एक बेटी BSC और दूसरी वेटी BAD की पढाई कर रही थी .

मिली जानकारी के अनुसार कोटवाद ताल गांव की रहने वाली प्रमोद कंवर उम्र करीब 40साल,  अपनी बेटी नीतेश कंवर उम्र करीब 20 साल, व नवीन कंवर उम्र करीब 18 साल ,के साथ मंगलवार सुबह खेत गई थी काफी देर तक तीनों मां-बेटी घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों  का टेंशन बढ़ गया और जब वह लोग  खेत में जाकर देखा तो तीनों मां-बेटी के शव पड़े मिले। पास में सॅल्फास की गोलियां व अन्य जहरीला पदार्थ पड़ा था।

परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर शव कब्जे में कर लिए। मृतका के पीहर पक्ष के परिजनों को सूचना दी। सीकर जिलेे के गांव डाबड़ी से मृतका के परिजन पहुंच गए। बाद में गांव में ही पोस्टमार्टम करवाने के लिए चूरू के राजकीय भरतीया अस्पताल से चिकित्सकों के मेडिकल बोर्ड की टीम बुलाई गई। समाचार लिखे जाने तक टीम के नहीं पहुंचने से पोस्टमार्टम नहीं हो सका था। अंतिम संस्कार बुधवार सुबह होगा।

कारणों का खुलासा नहीं

थानाधिकारी के मुताबिक आत्महत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। मृतका के पास कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। जिससे मौत की वजह सामने आ सके। मौत कैसी हुई, क्या वजह रही यह बड़ा सवाल सभी के मन में गूंज रहा है।

पति है गंभीर बीमारी से पीडि़त

मृतका प्रमोद कंवर का पति शक्ति ङ्क्षसह लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीडि़त  है। जिसका उपचार चल रहा है। मृतका व उसकी दो बेटियों की अकाल मौत के बाद बचे उसके दो मासूम बेटों को देखकर परिजनों की रुलाई फूट पड़ी।

एक बेटी बीएससी व दूसरी बीएड कर रही थी

मृतका प्रमोद कंवर व उसकी बेटियों ने खेत में जाकर सामूहिक आत्महत्या करना पहले से तय कर रखा था। पूर्व नियोजित प्लान के मुताबिक मृतका भालेरी स्थित एक दुकान से एल्ड्रीन की शीशी खरीद कर ले गई थी। मृतका की एक बेटी बीएड व दूसरी बीएससी कर रही थी।

 

Related Articles

Back to top button
Close